Search
Close this search box.

Manish Sisodia mobile sim CBI interrogate PA Devendra Sharma Delhi Excise Policy Scam

नई दिल्ली. केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने 2021-22 की, अब रद्द की जा चुकी आबकारी नीति के क्रियान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के संबंध में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के निजी सहायक देवेंद्र शर्मा से मंगलवार को पूछताछ की. आरोप है कि देवेंद्र शर्मा ने मनीष सिसोदिया के कहने पर अपने खर्चे से मोबाइल फोन खरीदे थे जिनका इस्तेमाल मनीष सिसोदिया ने किया था.

अधिकारियों ने बताया कि शर्मा उर्फ रिंकू को सीबीआई मुख्यालय बुलाया गया था जहां सुबह से भ्रष्टाचार रोधी शाखा के अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की. उन्होंने बताया कि एजेंसी ने 26 फरवरी को सिसोदिया को गिरफ्तार किया था और यहां सीबीआई की एक विशेष अदालत ने उन्हें 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने की मनीष सिसोदिया से पूछताछ
उन्होंने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय ने भी मंगलवार को तिहाड़ जेल में सिसोदिया से पूछताछ की. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि संघीय जांच एजेंसी ने इस मामले में एक और गिरफ्तारी की है. उसने सोमवार की शाम को हैदराबाद के शराब कारोबारी अरुण रामचंद्र पिल्लई को हिरासत में लिया है. ईडी के अधिकारी धन शोधन रोकथाम कानून के तहत सिसोदिया का बयान दर्ज करने के लिए तिहाड़ जेल पहुंचे थे.

आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

राज्य चुनें
दिल्ली-एनसीआर

राज्य चुनें
दिल्ली-एनसीआर

2 कंबल, 1 बेडशीट…आलू-मटर की सब्जी और रोटी-चावल, कुछ यूं गुजरी मनीष सिसोदिया की तिहाड़ में पहली रात, पड़ोसी है यह गैंगस्टर

आबकारी विभाग के प्रभारी रहे सिसोदिया को पिछले साल 25 नवंबर को दर्ज मामले में आरोपपत्र में आरोपी नहीं बनाया गया था. अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने आरोपपत्र में सिसोदिया को नामजद नहीं किया था क्योंकि केंद्रीय जांच एजेंसी उनके तथा अन्य संदिग्धों और आरोपियों के खिलाफ जांच कर रही थी.

ऐसा आरोप है कि दिल्ली सरकार की शराब कारोबारियों को लाइसेंस देने के लिए 2021-22 की आबकारी नीति से उद्यमियों को सांठगांठ करने का अवसर दिया गया तथा कुछ डीलरों को अनुचित लाभ पहुंचाया गया जिन्होंने इसके लिए कथित तौर पर घूस दी. बहरहाल, आम आदमी पार्टी (आप) ने इस आरोप का जोरदार खंडन किया है. बाद में यह नीति रद्द कर दी गयी और दिल्ली के उपराज्यपाल ने सीबीआई जांच की सिफारिश की.

(इनपुट एजेंसी से भी)

Tags: AAP, CBI, Manish sisodia

Source link

Leave a Comment