Search
Close this search box.

Exclusive IND vs AUS Test match PM Modi complete schedule Narendra Modi Anthony Albanese | IND vs AUS टेस्ट मैच के दौरान सबका ध्यान टिका PM मोदी पर, जानिए क्या है उनका पूरा शेड्यूल

IND vs AUS 4th Test Narendra Modi Stadium Ahmedabad- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV
IND vs AUS 4th Test Narendra Modi Stadium Ahmedabad

IND vs AUS 4th Test Narendra Modi Stadium Ahmedabad : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला नौ मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके लिए दोनों टीमें अहमदाबाद पहुंच चुकी हैं और तैयारी अब जोरों पर है। इस बीच भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीस भी इस मैच के दौरान मौजूद रहेंगे। ऐसा पहली बार हो रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी अपने ही नाम से बने स्टेडियम में मैच देखने के लिए मौजूद रहेंगे। पता चला है कि पीएम मोदी आठ मार्च को शाम साढ़े आठ से नौ बजे के करीब अहमदाबाद पहुंच जाएंगे। वहीं ऑस्ट्रेलिया पीएम शाम को चार बजे ही अहमदाबाद पहुंच चुके होंगे। मैच के दिन यानी नौ मार्च को सुबह साढ़े आठ बजे पीएम मोदी और ऑस्ट्रेलिया पीएम स्टेडियम में साथ साथ होंगे और जब भारत और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टॉस के लिए ग्राउंड के बीच पहुंचेंगे, तब दोनों देशों के प्रधानमंत्री भी मौजूद रहेंगे। पता चला है कि इस दौरान कुछ देर के लिए कल्चर प्रोग्राम भी आयोजित किए जाएंगे। 

कमेंट्री बाक्स भी जाएंगे पीएम मोदी

इंडिया टीवी के पास एक्सक्लूसिव जानकारी है कि ऑस्ट्रेलिया के पीएम कॉमेंट्री बाक्स में पहुंचकर अंग्रेजी में कमेंट्री करेंगे, इस दौरान पीएम मोदी भी उनके साथ रहेंगे। हो सकता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस दौरान अपनी टिप्पणी करें। जानकारी मिली है कि मुख्य ग्राउंड के बाहर पवेलियन पास एक मंच बना है, जहां दोनों देशों के प्रधानमंत्री भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों से मुलाकात करेंगे। 

स्टेडियम के बाहर वीआईपी गेट पर लगा लगा है बड़ा सा पोस्टर 
इस बीच स्टेडियम के बाहर जो वीआईपीएल गेट है, वहां पर एक बड़ा सा पोस्टर लगाया गया है, जिसमें भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के पीएम का बड़ा सा फोटो लगा है। इस पर जहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बड़े और दिग्गज खिलाड़ियों भी फोटो चस्पा है। उस पर लिखा गया है कि ऑस्ट्रेलिया भारत क्रिकेट के जरिए 75 साल दोस्ती के। इसमें भारत के दिग्गज कप्तान रहे सुनील गावस्कर और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ऐलन बॉर्डर का तो फोटो है ही, साथ ही सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण, रविचंद्रन अश्विन, कप्तान रोहित शर्मा, राहुल द्रविड़ विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के मार्क टेलर, सर डॉन ब्रेडमैन, स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस और कई खिलाड़ियों के फोटो लगे हैं। 

सवा लाख से ज्यादा है स्टेडियम की क्षमता, खचाखच भरा रहेगा
अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है, यहां क्षमता एक लाख 35 हजार के करीब है। पता चला है कि सभी टिकट काफी पहले ही बिक चुके हैं और पहले दिन स्टेडियम खचाखच भरा रहेगा। चार मैचों की सीरीज का ये आखिरी मुकाबला होगा और इसी से तय होगा कि सीरीज का रिजल्ट कैसा रहेगा, इसलिए भी स्टेडियम में फैंस की भारी संख्या पहुंचने वाली है। यहां पर भारतीय फैंस तो पोस्टर और बैनर लेकर पहुंचेंगे ही, साथ ही ऑस्ट्रेलिया के फैंस भी भारी तादाद में रहने की संभावना जताई जा रही है। उम्मीद की जानी चाहिए कि मुकाबला काफी रोचक होगा और दोनों टीमों के खिलाड़ी मैदान में उतरकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। इसी बीच संभावना है कि इस मैच में कई रिकॉर्ड भी ध्वस्त होंगे और नए कीर्तिमान रचे जांएगे।  

Latest Cricket News

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer