Search
Close this search box.

IPL 2023 jasprit bumrah Replacement Sandeep Sharma may include in MI Team Rohit Sharma | मुंबई इंडियंस को मिलेगा जसप्रीत बुमराह की तरह धाकड़ गेंदबाज!

Jasprit Bumrah and Rohit Sharma for Mumbai Indians in IPL- India TV Hindi
Image Source : PTI
Jasprit Bumrah and Rohit Sharma for Mumbai Indians in IPL

IPL 2023 Jasprit Bumrah : आईपीएल 2023 अब काफी करीब है और टीमों की तैयारी जारी है। इस बीच जहां दिन बहुत कम बचे हैं, वहीं टीमें किसी न किसी मुश्किल से भी जूझ रही हैं। भारतीय और विदेशी खिलाड़ी जो आईपीएल की नीलामी में खरीदे गए थे, वे चोटिल हो रहे हैं। इस बीच खबर ये भी है कि जसप्रीत बुमराह इस साल का आईपीएल अपनी टीम मुंबई इंडियंस के लिए नहीं खेल पाएंगे। हालांकि इसको लेकर अभी अधिकारिक तौर पर ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि वे बाहर हैं। इसके बाद अब पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस को जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट की तलाश भी होगी। पता चला है कि जसप्रीत बुमराह के बारे में अभी भी सस्पेंस है और अगर वे बाहर होते हैं, तभी उनके रिप्लेसमेंट के बारे में पता चलेगा। 

Jasprit Bumrah and Rohit Sharma

Image Source : PTI

Jasprit Bumrah and Rohit Sharma

संदीप शर्मा हो सकते हैं जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट 

जसप्रीत बुमराह ऐसे गेंदबाज हैं, जो मैच विनर माने जाते हैं। चाहे शुरुआती ओवर हो या फिर मिडल ओवर्स, जब भी कप्तान को विकेट की जरूरत होती है तो वे सबसे ज्यादा भरोसा जिस गेंदबाज पर करते हैं, वो जसप्रीत बुमराह ही हैं। बुमराह लंबे समय से अपनी चोट की समस्या से जूझ रहे थे, लेकिन संभावना जताई जा रही थी कि वे आईपीएल 2023 में वापसी करेंगे, लेकिन अब खबर है कि वे आईपीएल को भी मिस कर सकते हैं और आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भी उनका खेलना संदिग्ध है। आईपीएल के 16वें सीजन में संदीप शर्मा जसप्रीत बुमराह की जगह रिप्लेसमेंट हो सकते हैं। वैसे तो अभी तक इसका आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस को बुमराह के रिप्लेसमेंट के लिए किसी भारतीय को ही लाना होगा। क्योंकि मुंंबई के पास विदेशी तेज गेंदबाज तो बहुत हैं, लेकिन मामला ये भी है कि आप अपनी प्लेइंग इलेवन में केवल चार ही विदेशी खिलाड़ी खिला सकते हैं, ऐसे में संदीप शर्मा बेहतर च्वाइस हो सकते हैं। 

Sandeep Sharma

Image Source : PTI

Sandeep Sharma

संदीप शर्मा को आईपीएल का लंबा अनुभव
संदीप शर्मा के साथ अच्छी बात ये भी है कि वे आईपीएल में खेलने का लंबा अनुभव रखते हैं। उन्होंने साल 2013 में आईपीएल डेब्यू किया था और इसके बाद से लगातार किसी न किसी टीम के साथ जुड़े रहे हैं। संदीप शर्मा अब तक आईपीएल में 104 मैच खेल चुके हैं और 114 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। उनका औसत 26.33 का है। वे अब तक आईपीएल में पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते रहे हैं। हालां​कि साल 2021 में उन्हें सात मैच खेलने का मौका मिला, लेकिन इसमें वे तीन ही विकेट ले पाए। इसके बाद 2022 के आईपीएल में उन्होंने जो पांच मैच खेले, उसमें तीन विकेट चटकाने में ही कामयाब रहे। लेकिन अगर उन्हें मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल किया जाता है तो वे काफी घातक हो सकते हैं, साथ ही जसप्रीत बुमराह कमी को काफी हद तक पूरा कर सकते हैं। इस बीच हालांकि मुंबई इंडियंस के सूत्रों से इंडिया टीवी की बात हुई तो उनका कहना है कि अभी तक जसप्रीत बुमराह आधिकारिक तौर पर आईपीएल से बाहर नहीं हुए हैं, जब बुमराह के बारे में पक्का हो जाएगा कि वे आईपीएल नहीं खेल पाएंगे, इसके बाद ही रिप्लेसमेंट का ऐलान किया जाएगा। यानी अभी कुछ दिन का और इंतजार किया जाना चाहिए। 

Latest Cricket News

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer