Search
Close this search box.

‘राहुल गांधी हर समय सरकार और पीएम मोदी को गाली देते हैं’ l Kiren Rijiju said Rahul Gandhi abuses the government and PM Modi from morning till night and then says that he is not allowed to speak

Union Law and Justice Minister Kiren Rijiju, Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : FILE
केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्री किरण रिजिजू

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के लंदन की संसद में दिए बयान का भारत में विरोध जारी है। उन्होंने वहां आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा था कि भारत की संसद में विपक्ष की आवाज को दबाया जाता है। संसद में उनके माइक बंद कर दिए जाते है। अब राहुल के इस बयान पर केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू की प्रतिक्रिया आई है। 

सुबह से रात तक सरकार को गाली देते हैं – कानून मंत्री 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी समेत कई विपक्षी नेता हर समय सरकार को कोसते रहते हैं और कहते हैं कि उन्हें बोलने नहीं दिया जाता है। रिजिजू ने कहा, “चाहे राहुल गांधी हो या कोई भी हो, ये सुबह से रात तक सरकार और मोदी जी को गाली देते रहते हैं। जो सबसे ज्यादा बोलते हैं वही बोलते हैं कि बोलने नहीं दिया जा रहा है।”

मुझे आज तक ऐसा कुछ भी सुनने में नहीं आया – हरिवंश नारायण सिंह

राज्यसभा के उपसभापति और जेडीयू सांसद हरिवंश नारायण सिंह ने कहा कि राहुल गांधी ने लंदन में जो कुछ कहा है वह सरासर गलत है। उन्होंने कहा, “यह नितांत असत्य, बेबुनियाद, निराधार और आधारहीन है। मैं अपने अनुभव से कह सकता हूं कि इस तरह की बात मुझे आज तक किसी से सुनने को नहीं मिली।1952 से जिन परंपराओं, व्यवस्थाओं के तहत संसद चलती थी आज भी वैसे ही चल रही है।”

भारत में विपक्ष का दमन किया जा रहा –  राहुल गांधी 

बता दें कि ब्रिटेन में अपोजीशन लेबर पार्टी के भारतीय मूल के सांसद वीरेंद्र शर्मा ने पार्लियामेंट के ग्रैंड कमेटी रूम में राहुल गांधी के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया था। इस कार्यक्रम में राहुल ने जिस माइक्रोफोन का इस्तेमाल कर रहे थे, वह खराब था। राहुल ने जानबूझकर इसी माइक में बोलना शुरू किया। उन्होंने कहा कि भारत में हमारे माइक खराब नहीं हैं, वे काम कर रहे हैं, लेकिन आप उन्हें चालू नहीं कर सकते। जब मैंने भारतीय संसद में अपनी बात रखने की कोशिश की है, तो ऐसा मेरे साथ कई बार हुआ है। राहुल ने कहा कि भारत में विपक्ष का दमन किया जा रहा है।

 

ये भी पढ़ें – 

जमीन के बदले नौकरी घोटाले में सीबीआई की जांच तेज, राबड़ी के बाद आज लालू यादव से पूछताछ करेगी एजेंसी

राहुल गांधी ने लंदन की संसद में कहा – ‘भारत में विपक्षी सांसदों के माइक कर दिए जाते हैं बंद’, तो राज्यसभा उपसभापति ने बताया सच

 

 

Latest India News

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer