Search
Close this search box.

How accident reveals illegal liquor smuggling people looted bottles on road just three kms from bihar

रिपोर्ट – आदित्य आनंद

गोड्डा. बिहार में खपाने के लिए गाड़ियों में छुपाकर शराब ले जाये जाने का हैरतअंगेज मामला सामने आया है. सोमवार को गुमला में पिकअप वैन पलटने से प्याज के नीचे छिपाकर बिहार ले जाये जा रहे गांजे का खुलासा हुआ था. आज मंगलवार को गोड्डा में सुबह-सुबह एक पिकअप पलटने से आलू के बोरे के नीचे शराब की खेप बिहार ले जाने का भांडा फूट गया. नजारा यह रहा कि पिकअप पलटते ही लोग सड़क पर शराब और आलू लूटते रहे.

दरअसल, जिले के बसंतराय थाना क्षेत्र में आलू से लदी एक पिकअप वैन ने अचानक पलटी मार दी. गाड़ी में लोड आलू सड़क पर बिखर गया. आसपास के ग्रामीण पिकअप के ड्राइवर को बचाने के लिए दौड़े, तभी ग्रामीणों ने देखा कि पिकअप से आलू के साथ-साथ शराब की बोतलें भी सड़क पर बिखरी हुई थीं. ग्रामीणों ने घटना की सूचना बसंतराय थाना को दी, लेकिन इस बीच आलू की गाड़ी में शराब देख ग्रामीण इसे लूटने में लग गए.

पुलिस पर उठे बड़े सवाल?

असल में, जहां हादसा हुआ वहां से महज 3 से 4 किमी की दूरी पर बिहार की सीमा है. ऐसे में अंदाजा लगाना सहज है कि शराब को होली के अवसर को कहां खपाने की योजना थी. दुर्घटनाग्रस्त वाहन का ड्राइवर पुलिस को चकमा देकर गोड्डा की सीमा से निकलने ही वाला था कि गाड़ी पलट गई और राज खुल गया. हालांकि मौका पाते ही ड्राइवर फरार हो गया.

इस दुर्घटना के बाद जिला प्रशासन पर भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं. आज भले ही दुर्घटना के कारण शराब की बड़ी खेप का खुलासा हो गया. लेकिन किसे पता कि सड़कों और बॉर्डर पर कड़ी चेकिंग के बावजूद किस कदर शराब बिहार सप्लाई की जा रही है? फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस घटनास्थल के आसपास ग्रामीणों द्वारा खेतों में जमा की गई शराब की बोतलों को इकट्ठा कर रही है. बसंतराय के थाना प्रभारी विनीत कुमार ने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया.

Tags: Bihar Liquor Smuggling, Godda news

Source link

Leave a Comment