Search
Close this search box.

WPL Delhi Capitals beat UP Warriorz by 42 runs and registered second straight victory | दिल्ली ने यूपी को बुरी तरह धोया, मैकग्रा की 90 रन की पारी भी गई बेकार

WPL- India TV Hindi
Image Source : PTI
WPL

WPL: वुमेन प्रीमियर लीग के 5वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने यूपी वॉरियर्स को 42 रनों से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम ने 4 विकेट खोकर 211 रन बनाए थे। जवाब में यूपी की टीम 5 विकेट खोकर 169 रन ही बना पाई। इस मैच में यूपी की ओर से ताहलिया मैकग्रा ने नाबाद 90 रन की एक शानदार पारी खेली, लेकिन इसके बावजूद भी उनकी टीम जीत हासिल नहीं कर पाई।

लैनिंग और जेस जॉनासन का तगड़ा प्रदर्शन

कप्तान मेग लैनिंग के शानदार अर्धशतक और जेस जॉनासन के ऑलराउंड खेल की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने मंगलवार को यहां यूपी वारियर्स को 42 रन से हराकर महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में अपना विजय अभियान जारी रखा। लैनिंग ने 42 गेंदों पर 70 रन बनाए जिसमें 10 चौके और तीन छक्के शामिल हैं। उनके अलावा जॉनासन (20 गेंदों पर नाबाद 42, तीन चौके, तीन छक्के) और जेमिमा रोड्रिग्स (22 गेंदों पर नाबाद 34, चार चौके) ने 34 गेंदों पर 67 रन की अटूट साझेदारी करके टीम का स्कोर चार विकेट पर 211 रन तक पहुंचाया।

जॉनासन ने इसके बाद अपनी बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाजी का कमाल दिखाया तथा 43 रन देकर तीन विकेट लिए जिससे वारियर्स की टीम तहेलिया मैकग्रा की 50 गेंदों पर 11 चौकों और चार छक्कों से सजी नाबाद 90 रन की जबरदस्त पारी के बावजूद पांच विकेट पर 169 रन ही बना पाया।

एलिसा हीली नहीं कर पाईं कमाल

वारियर्स की कप्तान एलिसा हीली (17 गेंदों पर 24 रन, पांच चौके) का बड़े लक्ष्य के सामने आक्रामक तेवर अपनाना लाजमी था लेकिन जॉनासन ने चौथे ओवर में गेंद थामते ही उन्हें प्वाइंट पर आसान कैच देने के लिए मजबूर किया और फिर किरण नवगिरे (दो) को भी पवेलियन भेजा। मारिजान कैप का अगला ओवर मेडन रहा जिसमें उन्होंने सलामी बल्लेबाज श्वेता सहरावत को विकेट के पीछे कैच कराया। इससे वारियर्स का स्कोर बिना किसी नुकसान के 29 रन से तीन विकेट पर 31 रन हो गया। मैकग्रा और दीप्ति शर्मा ने चौथे विकेट के लिए 35 गेंदों पर 40 रन जोड़े। राधा यादव ने लांग ऑन पर आगे गोता लगाकर बेहतरीन कैच लेकर दीप्ति (20 गेंदों में 12 रन) की संघर्षपूर्ण पारी का अंत किया।

दिल्ली की टीम की ये वुमेन आईपीएल में लगातार दूसरी जीत है। वहीं पिछले मुकाबले में गुजरात को हराने वाली यूपी की टीम को अपनी पहली हार का सामना करना पड़ा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer