Search
Close this search box.

IND vs AUS 4th Test Ahmedabad pitch green turf border gavaskar trophy big problem for team India | टीम इंडिया की सामने सीरीज गंवाने का खतरा! उठ गया अहमदाबाद की पिच से पर्दा

IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : GETTY
IND vs AUS

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज में भिड़ रही है। इस सीरीज के पहले दो मुकाबले एकतरफा अंदाज में जीतने के बाद टीम इंडिया ने तीसरा मैच 9 विकेट से गंवा दिया। जिन टर्निंग विकेट्स पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भारतीय स्पिनर्स के सामने टिक भी नहीं पा रहे थे, तीसरे टेस्ट में वही दांव एकदम उल्टा पड़ गया। इसी बीच अहमदाबाद में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट से पहले पिच की तस्वीर सामने आई है। 

पिच ने बढ़ाई टीम इंडिया की मुश्किलें?

चौथे टेस्ट से पहले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच की जो फोटो सामने आई उससे टीम इंडिया की टेंशन जरूर बढ़ गई होगी। लगातार स्पिन ट्रैक बनाने के बाद विवाद छिड़ने के बाद अहमदाबाद में कहानी एकदम उल्टी नजर आ रही है। दरअसल अहमदाबाद से पिच की जो पहली फोटो सामने आई है एकदम ग्रीन विकेट देखने को मिल सकता है। पिच पर घास को छोड़ा गया है और इसे देखकर उम्मीद की जा रही है कि स्पिनर्स से ज्यादा ये तेज गेंदबाजों के लिए अच्छी होने वाली है।

तेज गेंदबाजों की रहेगी चांदी

इस पिच को देखकर एक बात तो साफ तौर पर महसूस की जा सकती है कि अहमदाबाद टेस्ट में तेज गेंदबाजों की चांदी होने वाली है। यानी कि पहले तीन टेस्ट में जो देखने को मिला वो शायद यहां ना मिले। उम्मीद ये भी रहेगी कि ये मुकाबला तीन दिन से ज्यादा चलेगा। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम को ऐसी पिच पर टीम इंडिया से ज्यादा खेलने का अनुभव है। ऐसे में उनके लिए तो ये पिच फायदेमंद रहने वाली है।

तीन दिन में खत्म हो रहे थे मुकाबले

बता दें कि इस सीरीज के तीनों मुकाबले तीसरे दिन ही खत्म हो गए। पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने तीसरे ही दिन पारी और 132 रनों से जीत दर्ज की। वहीं दिल्ली में खेला गया दूसरा मुकाबला टीम इंडिया ने 6 विकेट से अपने नाम किया। इसके बाद इंदौर में कहानी बदल गई और ऑस्ट्रेलिया ने यहां 9 विकेट से बाजी मारी। इंदौर की पिच पर स्पिनर्स को हद से ज्यादा टर्न मिल रहा था, जिसके बाद आईसीसी ने उसे खराब रेटिंग दी थी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer