Search
Close this search box.

ICC Mens Player of the Month nominees for February 2023 ravindra jadeja Gudakesh Motie harry brook। ICC ने इस अवॉर्ड के लिए 3 खिलाड़ियों को दिया मौका, लिस्ट में एक धाकड़ भारतीय शामिल

Team india- India TV Hindi
Image Source : GETTY
Indian Cricket Team

भारतीय टीम इस इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। वहीं, इंग्लैंड की टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ फरवरी महीने में दो टेस्ट मैचे खेले हैं। अब आईसीसी ने फरवरी 2023 के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड के लिए तीन अलग-अलग देशों के शानदार प्रदर्शन करने खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया है। इन तीन प्लेयर्स में एक भारतीय स्टार ऑलराउंडर शामिल है। 

आईसीसी ने इन 3 खिलाड़ियों को किया नॉमिनेट 

1. हैरी ब्रूक 

इंग्लैंड के हैरी ब्रूक ने फरवरी महीने में न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। 24 साल के इस खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दोनों ही पारियों में अर्धशतक लगाए थे। पहली पारी में उन्होंने 89 रन औ दूसरी पारी में 41 गेंदों में तेजी से 54 रन बनाए। उनकी वजह से ही इंग्लैंड की टीम मैच जीतने में सफल रही थी और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड भी मिला था। 

हैरी ब्रूक ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 176 गेंदों में 186 रनों की पारी खेली थी। उन्होंने जो रूट के साथ 302 रनों की साझेदारी भी निभाई थी। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे क्रिकेट में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी। उन्होंने पाकिस्तान दौरे पर भी अपनी बैटिंग का जलवा दिखाया था। इसी वजह से उन्हें दिसंबर मंथ के लिए भी ICC मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड जीता था। 

2. गुडाकेश मोती 

वेस्टइंडीज के युवा स्पिनर गुडाकेश मोती ने जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था। उन्होंने दो टेस्ट मैचों की सीरीज में कुल 19 विकेट अपने नाम किए और वेस्टइंडीज को सीरीज 1-0 से जिताने में मदद की। जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टेस्ट में उन्होंने अपनी स्पिन का जादू बिखेरा और मैच में कुल 13 विकेट अपने नाम किए। इसी वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड दिया गया। 

3. रवींद्र जडेजा 

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो मैच में धमाकेदार प्रदर्शन किया। वह दोनों ही टेस्ट मैचों में प्लेयर ऑफ द मैच बने। जडेजा लंबे समय बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी कर रहे थे। पहले टेस्ट मैच में जहां उन्होंने 7 विकेट लिए और 70 रन भी बनाए। वहीं, दिल्ली में हुए दूसरे टेस्ट में उन्होंने 10 विकेट झटक कर मैच भारत की झोली में डाल दिया। वह गेंदबाजी के अलावा अपनी बल्लेबाजी से भी टीम इंडिया के लिए उपयोगी साबित हुए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer