Search
Close this search box.

IND vs AUS : प्लेइंग इलेवन की टेंशन, दो में से एक को ही मिलेगा मौका

Rohit Sharma Test- India TV Hindi
Image Source : GETTY
Rohit Sharma

IND vs AUS 4th Test Possible Playing XI  : टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच आखिरी मुकाबला करीब है। आठ मार्च को होली है और इसके ठीक एक ही दिन बाद यानी नौ मार्च से सीरीज का चौथा और आखिरी मुकाबला शुरू होगा। इस मैच में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बनीस भी मौजूद रहेंगे। ये मैच इसलिए भी खास है, क्योंकि प्रधानमंत्री के नाम पर बना नया नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है। साथ ही इसी मैच से तय होगा कि सीरीज किस ओर जाएगी। हालांकि टीम इंडिया पहले दो मैच जीतकर ये पक्का कर चुकी है कि बार्डर गावस्कर ट्रॉफी अब भारत में ही रहेगी, लेकिन टीम की कोशिश होगी कि आखिरी मुकाबला जीतकर सीरीज का रिजल्ट 3-1 किया जाए। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जिस तरह से तीसरे मुकाबले में वापसी की है, वो उसे जारी रखना चाहेंगे। इस बीच सबसे बड़ा सवाल यही है कि आखिरी मुकाबले में रोहित शर्मा किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरेंगे। कप्तान के सामने सबसे बड़ा संकट ये है कि दो खिलाड़ियों में से एक का चुनाव उन्हें करना होगा। 

KL Rahul And Shubman Gill Test

Image Source : AP

KL Rahul And Shubman Gill

केएल राहुल और शुभमन गिल में से किसी एक को मिलेगा मौका 

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा तो ओपनिंग करेंगे ही, लेकिन उनका जोड़ीदार कौन होगा। केएल राहुल और शुभमन गिल को लेकर मामला फंसा हुआ है। सीरीज के पहले दो मैच केएल राहुल ने खेले और जब वे रन बनाने में कामयाब नहीं हुए तो तीसरे मैच में शुभमन गिल को मौका दिया गया। माना जा रहा था कि जिस तरह का फार्म शुभमन गिल ने पिछले कुछ मैचों में दिखाया है, उसके बाद वे इस सीरीज में भी बड़ी पारी खेलेंगे, लेकिन दो में से एक भी पारी में वे उस स्तर का प्रदर्शन नहीं कर पाए, जिसकी उम्मीद की जा रही थी। अब चौथे टेस्ट को लेकर मामला फिर से फंस गया है। इतना तो पक्का है कि केएल राहुल और शुभमन गिल में से किसी एक को ही मौका मिलेगा। लेकिन माना जा रहा है कि जिस तरह से असफल रहने के बाद भी केएल राहुल को दो मैचों की तीन पारियां मिली, उसी तरह से शुभमन गिल को भी दो मैच दिए जाएं, तभी पता चलेगा कि कौन किस पर भारी है। 

Virat Kohli Test

Image Source : AP

Virat Kohli

टीम इंडिया के मिडल आर्डर को करना होगा अच्छा प्रदर्शन 
टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में पहले दो मैचों में ज्यादा बदलाव नजर नहीं आए थे, इसका कारण ये भी था कि दोनों मैच भारतीय टीम जीतने में कामयाब रही थी, लेकिन तीसरा मैच हारा जा चुका है, इसलिए कुछ बड़े बदलाव दिखें तो चौंकिएगा नहीं। हालांकि टीम इंडिया की असल समस्या मिडल आर्डर रहा है। रोहित शर्मा ने तो पहले ही मैच में शतक लगा दिया था, लेकिन दूसरा सलामी बल्लेाबाज एक भी बार 50 रन तक नहीं बना पाया है। वहीं ​विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के बल्ले से रन नहीं निकले हैं। वो तो भला हो रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल का, जिन्होंने बीच बीच में अच्छी साझेदारी कर टीम इंडिया को संकट से निकालने का काम किया। लेकिन इस बार कम से कम आखिरी मुकाबले में तो विराट कोहली को अपनी वही फार्म दिखानी होगी, जो वे पिछले कुछ समय से दिखा रहे हैं। बाकी टीम में ज्यादा बदलाव की गुंजाइश नजर नहीं आती, लेकिन रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ को केएल राहुल और शुभमन गिल में से एक का चुनाव करना होगा, जो काफी मुश्किल भरा फैसला हो सकता है। 

Latest Cricket News

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer