Search
Close this search box.

ब्रिटिश पार्लियामेंट में राहुल गांधी बोले- भारतीय संसद में बंद कर दिए जाते हैं विपक्ष के माइक्रोफोन । Rahul Gandhi said in the British Parliament The microphones of the opposition are switched off

Rahul Gandhi said in the British Parliament The microphones of the opposition are switched off in th- India TV Hindi
Image Source : RAHUL GANDHI
ब्रिटिश पार्लियामेंट में राहुल गांधी ने कही ये बात…

कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी इन दिनों ब्रिटेन की यात्रा पर गए हुए हैं। इस दौरान वे तमाम संस्थाओं द्वारा आयोजित किए जा रहे मीटिंग में जाकर लोगों को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान कई बार उनके बयानों को लेकर भाजपा उनपर लगातार कटाक्ष कर रही है। इस बीच लंदन स्थित हाउस ऑफ पार्लियामेंट के परिसर में उन्होंने ब्रिटिश सांसदों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत की संसद में विपक्षी नेताओं के माइक्रोफोन को बंद कर दिया जाता है। बता दें कि इस दौरान राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा से संबंधित अनुभवों को भी साझा किया। 

माइक किया जाता है बंद

इस दौरान राहुल गांधी जब सभा को संबोधित कर रहे थे उस दौरान जिस माइक का इस्तेमाल वे कर रहे ते वो खराब था। इसके बाद उन्होंने कहा कि हमारे यहां माइक काम करते हैं, फिर भी आप उन्हें चालू नहीं कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि कई बार संसद में जब मैं अपनी बात रखता हूं तो ऐसा कई बार हुआ है। राहुल गांधी ने कहा कि भारत में विपक्ष का दमन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में राहुल गांधी ने कहा कि हमारे यहां नोटबंदी की गई जो कि एक विनाशकारी वित्तीय निर्णय था। इस मुद्दे पर भारत सरकार द्वारा चर्चा नहीं की गई।

भारतीय लोकतंत्र दुनिया के लिए अहम

उन्होंने जीएसटी पर बोलते हुए कहा कि हमें इस पर भी चर्चा करने की अनुमति नहीं थी। साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय क्षेत्र में चीनी सैनिकों द्वारा किए गए प्रवेश के मामले में भी विपक्ष को चर्चा करने की अनुमति नहीं दी गई थी। ऐसे हाल में घुटन महसूस होता है। उन्होंने लोकतंत्र पर कहा कि भारत काफी बड़ा देश है। लेकिन भारत में अगर  लोकतंत्र कमजोर होता है तो यह पूरे प्लैनेट को कमजोर करेगा ।भारत का लोकतंत्र यूरोप की तुलना में तीन गुना ज्यादा बड़ा है। अगर इस लोकतंत्र को तोड़ा जाता है तो पूरे ग्रह पर लोकतंत्र के लिए यह बड़ा झटका होगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer