Search
Close this search box.

Rahul Gandhi said in London Press Judiciary Parliament and Election Commission are all in danger ‘प्रेस, न्यायपालिका, संसद और चुनाव आयोग सभी खतरे में’, लंदन में बोले राहुल गांधी, जानें और क्या कहा

राहुल गांधी- India TV Hindi
Image Source : ANI
राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इन दिनों ब्रिटेन दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय स्वयं सेवक (RSS) और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने लंदन में कहा कि भारत में डेमोक्रेटिक कॉन्टेस्ट पूरी तरह से बदल गई है और इसकी वजह यह है कि आरएसएस नामक एक संगठन है। इस कट्टरपंथी, फासीवादी संगठन ने मूल रूप से भारत के सभी संस्थानों पर कब्जा कर लिया है।

‘डेमोक्रेटिक कॉन्टेस्ट को खत्म कर दिया जाए’

आरएसएस पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा, “इसने मुझे चौंका दिया कि वे हमारे देश के विभिन्न संस्थानों पर कब्जा करने में कितने सफल रहे हैं। प्रेस, न्यायपालिका, संसद और चुनाव आयोग सभी खतरे में हैं और किसी न किसी तरह से नियंत्रित हैं।” कांग्रेस सांसद ने कहा, “आरएसएस एक सीक्रेट सोसाइटी है। यह मुस्लिम ब्रदरहुड की तर्ज पर बनाया गया है और विचार यह है कि सत्ता में आने के लिए डेमोक्रेटिक कॉन्टेस्ट का इस्तेमाल किया जाए और फिर बाद में  डेमोक्रेटिक कॉन्टेस्ट को खत्म कर दिया जाए।”

वहीं, बीजेपी पर एक बार फिर हमला करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि सत्तारूढ़ दल नफरत और हिंसा की विचारधारा का अनुसरण कर रहा है और उसकी विचारधारा के केंद्र में कायरता है। राहुल गांधी ने इंडियन ओवरसीज कांग्रेस (आईओसी) की ब्रिटेन इकाई द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में प्रवासी भारतीयों के साथ बातचीत के दौरान यह टिप्पणी की। उन्होंने विदेश मंत्री एस जयशंकर द्वारा एक इंटरव्यू में दिए गए बयान का जिक्र करते हुए यह कहा। 

‘बीजेपी की नफरत और हिंसा की विचारधारा है’

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने बीजेपी का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी बीजेपी की नफरत और हिंसा की विचारधारा है, एक अशिष्ट विचारधारा जो लोगों के विचारों को लेकर उन पर हमले करती है। उन्होंने कहा आपने जरूर गौर किया होगा कि यह बीजेपी और RSS के स्वभाव में है। राहुल ने कहा, “यदि आपने विदेश मंत्री के बयान पर गौर किया होगा, तो आपने पाया होगा कि उन्होंने कहा था, चीन हमसे अधिक शक्तिशाली है। यह जानते हुए कि चीन हमसे अधिक शक्तिशाली है, हम उससे कैसे लड़ाई मोल ले सकते हैं? इस विचारधारा के केंद्र में कायरता है।” 

ये भी पढ़ें-

दोस्त का सिर काटा, दिल बाहर निकाला… हत्या करने के बाद GF को शव दिखाने ले गया युवक; जानें पूरा मामला

दुनिया की 99 फीसदी आबादी पर मंडराया ये बड़ा खतरा, अंतरराष्ट्रीय रिपोर्ट में खुलासे से हड़कंप

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer