Search
Close this search box.

WPL 2023 RCB lost to Mumbai Indians by 9 wickets women premier league | दिल्ली के बाद मुंबई ने भी आरसीबी को धोया, अंक तालिका में नहीं खुला खाता

WPL 2023- India TV Hindi
Image Source : PTI
WPL 2023

WPL 2023: वुमेन प्रीमियर लीग के चौथे मैच में आज मुंबई इंडियंस के सामने आरसीबी की टीम थी। इस मैच में आरसीबी को मुंबई ने 9 विकेट से मात दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम ने इस मैच में 155 रन बोर्ड पर लगाए थे। इस टारगेट को मुंबई ने आसानी से एक विकेट खोकर 14.2 ओवर्स में हासिल कर लिया। लीग में जहां ये मुंबई की लगातार दूसरी जीत है, वहीं आरसीबी की टीम के लिए ये लगातार दूसरी हार है।

मुंबई की दूसरी जीत

मुंबई की ओर से हेली मैथ्यूज ने 38 गेंदों पर 13 चौकों और 1 छक्के की मदद से नाबाद 77 रन बनाए जबकि नैट सीवर ब्रंट ने 29 गेंदों पर नाबाद 55 रन की पारी खेली जिसमें 9 चौके और 1 छक्का शामिल है। इन दोनों ने केवल 54 गेंदों पर 114 रन की तगड़ी साझेदारी की। इससे पहले आरसीबी के अधिकतर बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की लेकिन उनमें से कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाया और उसकी पूरी टीम 18.4 ओवर में ऑलआउट हो गई। 

आरसीबी अगर चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंच पाई तो उसका श्रेय निचले क्रम के बल्लेबाज ऋचा घोष (28), कनिका आहूजा (22), श्रेयंका पाटिल (23) और मेगन शूट (20) को जाता है। मुंबई की तरफ से ऑफ स्पिनर मैथ्यूज ने 26 रन देकर तीन विकेट लिए। उन्हें सैका इशाक (26 रन देकर दो विकेट) और अमेलिया केर (30 रन देकर दो) का अच्छा साथ मिला। 

मैथ्यूज ने जमकर की गेंदबाजों की कुटाई

मुंबई में शुरू से आक्रामक रवैया अपनाया। मैथ्यूज के साथ यास्तिका भाटिया (19 गेंदों पर 23 रन) ने भी कुछ करारे शॉट जमाए और पहले विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी की। इसके बाद प्रीति बोस ने यास्तिका को आउट किया लेकिन इसका मैथ्यूज पर कोई असर नहीं पड़ा जिन्होंने मेगन शूट पर लगातार दो चौके जमाए और फिर 26 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। ब्रंट ने श्रेयंका का स्वागत तीन चौकों से किया। श्रेयंका जब अपना दूसरा ओवर करने आई तो इन दोनों ने उसमें 20 रन बटोरे। 

आरसीबी की दूसरी हार

आरसीबी की यह लगातार दूसरी हार है। उसे पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स से 60 रन से हार का सामना करना पड़ा था। अंक तालिका में अभी तक आरसीबी का खाता भी नहीं खुला है और वो जीरो अंक के साथ तालिका में सबसे नीचे हैं। वहीं 2 मैचों में 2 जीत और चार अंकों के साथ मुंबई की टीम टॉप पर है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer