Search
Close this search box.

Aiden Markram has been appointed South Africa’s new T20I captain Temba Bavuma out | साउथ अफ्रीकी क्रिकेट में बड़ा भूचाल! अचानक बदला गया कप्तान, नए कोच भी चुने गए

Aiden Markram- India TV Hindi
Image Source : GETTY
Aiden Markram

क्रिकेट साउथ अफ्रीका में इस वक्त भूचाल मचा हुआ है। हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम का ऐलान हुआ है। इस टीम में कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। सबसे बड़ा बदलाव ये कि इस टीम से रेगुलर कप्तान रहने वाले टेम्बा बावुमा को ड्रॉप कर दिया गया है। ऐसे में अफ्रीकी टीम को एक नया कप्तान भी मिल चुका है। इस टीम की कमान अब एडन मार्क्रम के हाथों में चली गई है।

अफ्रीकी टीम को मिला नया कप्तान 

एडन मार्क्रम को दक्षिण अफ्रीका का नया टी20 कप्तान नियुक्त किया गया है। जबकि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने जेपी डुमिनी को बल्लेबाजी कोच और रोरी क्लेनवेल्ट को नए गेंदबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया है। वहीं टेम्बा बावुमा को इस महीने के अंत में वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी घरेलू टी20 सीरीज के लिए पूरी तरह से टीम से बाहर कर दिया गया है।

आईपीएल में मिली है जिम्मेदारी

मार्क्रम ने हाल ही में सनराइजर्स ईस्टर्न केप को उद्घाटन SA20 खिताब दिलाया और वो अंडर -19 स्तर पर दक्षिण अफ्रीका का नेतृत्व भी कर चुके हैं। वहां उनकी कप्तानी में अफ्रीकी टीम खिताब जीतने में कामयाब रही थी। वहीं आईपीएल में भी इस खिलाड़ी को अब कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। मार्क्रम को हाल ही में आईपीएल 2023 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद का कप्तान नियुक्त किया गया है।

वेस्टइंडीज सीरीज के लिए साउथ अफ्रीकी की टीम:

एडेन मार्क्रम (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को जानसन, हेनरिक क्लासेन, सिसंडा मगाला, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिच नोर्ट्जे, वेन पार्नेल, कगिसो रबाडा, रेली रोसौव, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स।

 

Latest Cricket News

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer