Search
Close this search box.

मनीष सिसोदिया हो गए सत्येंद्र जैन के पड़ोसी, तिहाड़ में ही होली मनाएंगे केजरीवाल के दोनों सहयोगी l Manish Sisodia became Satyendra Jain neighbor both Kejriwal aides will celebrate Holi in Tihar

Manish Sisodia and Satyendra Jain- India TV Hindi
Image Source : FILE
मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन

नई दिल्ली: मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन दिल्ली सरकार के सबसे ताकतवर मंत्री हुआ करते थे, लेकिन वक्त ऐसा बदला कि अब दोनों तिहाड़ जेल में बंद हो गए हैं। सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED के द्वारा गिरफ्तार किये गए हैं तो मनीष सिसोदिया को दिल्ली शराब घोटाले में सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। अभी तक वे जांच एजेंसी की रिमांड पर थे लेकिन आज कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया, जिसके बाद उन्हें तिहाड़ में बंद किया गया है। जहां वे वहां पहले से ही कैद सत्येंद्र जैन के पड़ोसी हैं।

जेल में ही मनेगी सिसोदिया की होली 

मीडिया में आई जानकारी के अनुसार मनीष सिसोदिया को तिहाड़ की जेल नंबर -1 में रखा जाएगा। तिहाड़ प्रशासन के मुताबिक कोर्ट के आर्डर की कॉपी को देखा जा रहा है। उसके बाद अगर ज़रुरत पड़ी तो जेल बदला भी जा सकता है लेकिन अभी जेल नंबर -1 में ले जाया जा रहा है। वहीं सत्येंद्र जियन पहले से जेल नंबर 7 में बंद हैं। अदालत ने उन्हें 20 मार्च तक की हिरासत में भेजा है तो जाहिर है कि मनीष सिसोदिया की होली अब तिहाड़ में ही मनेगी।

हिरासत में इन चीजों को रखने की मिली इजाजत

‘आप’ नेता सिसोदिया ने न्यायिक हिरासत के दौरान जेल में दवाइयां, डायरी, पैन और भगवत गीता रखने की इजाजत मांगी। सिसोदिया को मेडिटेशन सेल में रखा जाएगा। कोर्ट से CBI ने कहा कि हम अभी मनीष सिसोदिया की हिरासत नहीं मांग रहे हैं, लेकिन अगले कुछ दिनों में हिरासत में लेकर पूछताछ करने की जरूरत पड़ेगी। वहीं, मनीष सिसोदिया ने फिजिकल पेशी पर जोर दिया, जिसे कोर्ट ने मंजूर किया। बता दें कि सिसोदिया अभी तक कुल 7 दिन की CBI  रिमांड पर रह चुके हैं। ‘आप’ नेता को 26 फरवरी को 8 घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ के बाद सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था।

ये भी पढ़ें – 

उत्तर प्रदेश: बेटे और बहु से परेशान होकर बुजुर्ग पिता ने उठाया ये कदम, करोड़ों की जायदाद कर दी सरकार के नाम

महाराष्ट्र: मुंबई और नागपुर में ED की बड़ी कार्रवाई, 15 जगहों पर छापे, करोड़ों के गहने और नकदी बरामद

 

 

Latest India News

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer