Search
Close this search box.

Mahathug of Rajasthan Cheated 1700 women on pretext of job in bundi This trick adopted for cheating

हाइलाइट्स

बूंदी की नैनवां पुलिस की बड़ी कार्रवाई
स्वदेशी ग्रामीण विकास कॉरपोरेशन के नाम से चलाता है संस्था
बूंदी पुलिस ने महाठग भूपेंद्र सिंह धीरावत को जोधपुर से पकड़ा है

बूंदी. बूंदी जिले की नैनवां थाना पुलिस ने महिलाओं को रोजगार (Employment) देने के नाम पर 1700 महिलाओं से साढ़े 8 लाख रुपए ठगी (Cheating) करने के आरोपी भूपेंद्र सिंह धीरावत को जोधपुर जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया है. आरोपी ने महिलाओं को रोजगार देने के बहाने उनसे पांच-पांच सौ रुपये की ठगी की थी. आरोपी ने इसके लिए तीन महिलाओं का स्टाफ रखा था. फिर उनके माध्यम ठगी के जाल को आगे बढ़ाया. पुलिस आरोपी से गहन पूछताछ करने में जुटी है. आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पीड़ित महिलाओं ने राहत की सांस ली है.

थानाप्रभारी सुभाषचन्द शर्मा ने बताया की आरोपी ठग भूपेन्द्रसिंह धीरावत स्वदेशी ग्रामीण विकास कॉरपोरेशन के माध्यम से बेरोजगार महिलाओं को अगरबत्ती उद्योग में स्वरोजगार देने का झांसा देता है. उसने अंता निवासी श्वेता त्रिपाठी, कमलेश और तान्या नामक तीन महिला ठगों के माध्यम से नैनवां निवासी ललिता बाई को 28 हजार मासिक वेतन पर ईंचार्ज बनाया. बाद में ललिता बाई के माध्यम से 1700 महिलाओं से अगरबती उद्योग में स्वरोजगार देने और प्रत्येक महिला को 7000 रुपये मासिक वेतन देने जाने के नाम पर 500-500 रुपये ऐंठ लिए. इस हिसाब से उसने साढ़े 8 लाख रुपये की ठगी की थी.

संस्था ने प्रशिक्षण भी नहीं दिया और न ही कच्चा माल भेजा
उसके बाद पीड़ित महिलाओं को स्वदेशी ग्रामीण विकास कॉरपोरेशन संस्था की ओर से न तो अगरबत्ती बनाने का प्रशिक्षण दिया गया और न ही अगरबत्ती बनाने का कच्चा माल भेजा गया. पीड़ित महिलाओं ने जब ललिता बाई से 500-500 रुपये की राशि वापिस लौटाने का तगादा किया तो उसका भी माथा ठनका. ललिता बाई ने 22 दिसंबर को एक दर्जन पीड़ित महिलाओं के साथ नैनवां थाने पहुंचकर स्वदेशी ग्रामीण विकास कॉरपोरेशन के आरोपी ठगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया.

पीड़ित महिलाओं ने एसपी से लगाई गुहार तो हुई गिरफ्तारी
उसके बाद हाल ही में बूंदी एसपी जय यादव ने एक मार्च को नैनवां थाने में जनसुनवाई की. इस दौरान ठगी की शिकार पीड़ित महिलाओं ने उनसे आरोपियों को गिरफ्तार करने की गुहार लगाई. इस पर एसपी जय यादव ने थानाप्रभारी सुभाषचन्द शर्मा को आरोपियों की जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिये. उसके बाद हरकत में आये नैनवां थानाप्रभारी सुभाषचन्द शर्मा ने स्वदेशी ग्रामीण विकास कॉरपोरेशन के संचालक भूपेन्द्रसिंह धीरावत को जोधपुर जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया है. पुलिस उससे गहनता से पूछताछ कर रही है. थानाप्रभारी ने बताया कि आरोपी से ठगी गई राशि बरामद करने के प्रयास किए जा रहे हैं.

Tags: Bundi, Crime News, Rajasthan news, Rajasthan police

Source link

Leave a Comment