Search
Close this search box.

Up bahraich explosion in illegal firecracker factory child seriously injured including three women

रिपोर्ट: अखिलेश कुमार

बहराइचः उत्तर प्रदेश के बहराइच में रविवार सुबह अवैध पटाखा फैक्ट्री में धमाका हो गया. यह धमाका इतना तेज था कि कई किलोमीटर दूर तक इसकी गूंज सुनाई दी. इस हादसे में तीन महिलाएं और एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. सभी को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

हादसा खैरीघाट थाना क्षेत्र के रामपुर बाजार में हुआ. रविवार सुबह जब कस्बे के अधिकांश लोग गहरी नींद में सोये थे. उस वक्त पटाखा फैक्ट्री में अवैध तरीके से पटाखों का निर्माण किया जा रहा था. इस दौरान अचानक फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया. हादसे में अवैध पटाखे बनाने में जुटीं तीन महिलाएं और वहां मौजूद एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी को झुलसी हुई हालत में इलाज के लिए निजी अस्पताल में दाखिल किया गया. डॉक्टर सभी की हालत चिंताजनक बता रहे हैं.

काफी समय से चल रही थी अवैध फैक्ट्री
हादसा इतना भयावह था कि जहां पटाखा निर्माण चल रहा था, वह घर पूरी तरह से जमींदोज हो गया है. बताया जा रहा है कि यह अवैध फैक्ट्री लंबे समय से यहां संचालित थी, लेकिन इस पर कभी कोई कार्रवाई नहीं की गई. मामले की जानकारी मिलने पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस अवैध पटाखा संचालित कर रहे लोगों के बारे में जानकारी जुटा रही है. बता दें कि इस इलाके में यह पहला हादसा नहीं है. दो महीने पहले मोतीपुर में भी अवैध पटाखा फैक्ट्री में धमाका हुआ था. उस हादसे में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

Tags: Bahraich news, Firecrackers, UP news, UP police

Source link

Leave a Comment