Search
Close this search box.

भारत के लिए बड़ी खुशखबरी, जसप्रीत बुमराह की सफल हुई सर्जरी; इतने महीने के बाद करेंगे टीम में वापसी

Jasprit Bumrah - India TV Hindi
Image Source : GETTY
Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah Injury Update: भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लंबे समय से चोटिल चल रहे हैं। वह सितंबर 2022 के बाद ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। इसी वजह से वह एशिया कप 2022 और टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भाग नहीं ले पाए थे। अब उनको लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है, उनकी पीठ की सफल सर्जरी हो चुकी है। फिलहाल वह पूरी तरह से फिट हैं, जिससे उनके टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद बंधी है। 

बुमराह का हुई सफल सर्जरी 

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार जसप्रीत बुमराह की सफल सर्जरी हुई है और उनका ऑपरेशन सफल रहा है। जसप्रीत बुमराह का जिस डॉक्टर ने इलाज किया है। वो इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर, जेम्स पैटिसन और जेसन बेहरेनडॉर्फ जैसे क्रिकेटर्स का भी इलाज कर चुके हैं। ऐसा माना जा रहा है कि न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड ने ही BCCI को डॉक्टर के नाम का सजेशन दिया था, शेन आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कोच भी हैं। 

इतने महीने बाद कर सकते हैं वापसी 

जसप्रीत बुमराह को ठीक होने में 6 महीने का समय लग सकता है। इसके बाद वह मैदान पर वापसी करते हुए दिखाई देंगे। इसका मतलब ये है कि बुमराह आईपीएल 2023 में नहीं खेल पाएंगे। वहीं, सितंबर में होने एशिया कप 2023 में उनका खेलना मुश्किल दिखाई देता है, लेकिन वनडे वर्ल्ड कप 2023 में खेलने के लिए वह पूरी तरह से फिट हो जाएंगे। 

टीम इंडिया को जिताए कई मैच 

जसप्रीत बुमराह पारी की शुरुआत में बहुत ही कातिलाना गेंदबाजी करते हैं, उनके पास वह काबिलियत है कि वो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं। उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने भारत के लिए 30 टेस्ट मैचों में 128 विकेट, 71 वनडे मैचों में 121 विकेट और 60 टी20 मैचों में 70 विकेट अपने नाम किए हैं। उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं।

यह भी पढ़े: 

सिर्फ 9 रन बनाते ही बड़ा धमाका करेंगे चेतेश्वर पुजारा, सचिन-द्रविड़ के खास क्लब में होंगे शामिल

IPL 2023 से पहले ही RCB का घातक खिलाड़ी हुआ चोटिल, फिर चकनाचूर होगा खिताब जीतने का सपना!

Latest Cricket News

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer