Search
Close this search box.

रिकी पोंटिंग ने भारत को दी Playing 11 में बदलाव की सलाह, इन 2 प्लेयर्स को एक-साथ दो टीम में चांस

Ricky Ponting- India TV Hindi
Image Source : GETTY
Indian Cricket Team And Ricky Ponting

Ricky Ponting On Indian Playing 11: भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है, लेकिन भारतीय बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण ही भारत को तीसरे टेस्ट में 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। दोनों ही टीमों के बीच चौथा टेस्ट अहमदाबाद के मैदान पर खेला जाएगा। भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गए हैं। अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भारत को प्लेइंग इलेवन में बदलाव की सलाह दी है। 

विराट के बल्ले से नहीं निकले रन 

मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में सिर्फ रोहित शर्मा ही इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनके बैट से रन आए हैं। ज्यादातर बल्लेबाजों के लिए ये सीरीज किसी बुरे सपने से कम नहीं रही है। विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट में कुल 111 रन ही बना पाए हैं और वह पिछली 14 पारियों में अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं। 

पोंटिंग ने कही ये बात 

रिकी पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू में कहा कि मैं इस सीरीज में किसी बल्लेबाज के फॉर्म को नहीं देख रहा हूं, क्योंकि बल्लेबाजों के लिए यह सीरीज किसी बुरे सपने की तरह रही है। उन्होंने कहा कि जहां तक विराट कोहली की बात है तो मैं बार बार कहता आया हूं कि चैम्पियन खिलाड़ी हमेशा रास्ता निकाल लेते हैं। ऐसा लग रहा होगा कि इस समय वह खराब फॉर्म में है और रन नहीं बना रहा क्योंकि हम सभी उससे रनों की अपेक्षा करते हैं।

‘बैटिंग ऑर्डर में करना चाहिए बदलाव’

रिकी पोंटिंग ने आगे बोलते हुए कहा कि बल्लेबाज को खुद पता होता है कि कब उसका फॉर्म खराब है और उससे रन नहीं बन रहे। किसी और को उसे बताने की जरूरत नहीं होती। एशेज सीरीज के लिए कई बार इंग्लैंड में खेल चुके पोंटिंग को पता है कि जून में वहां हालात उपमहाद्वीप के हालात से बिल्कुल अलग होंगे। उन्होंने कहा कि भारत अगर जून में होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए क्वालीफाई करता है तो उसे अपने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव पर विचार करना चाहिए। 

केएल के लिए दिया ये बयान 

रिकी पोंटिंग ने कहा कि केएल राहुल जैसा खिलाड़ी टीम से बाहर है और शुभमन गिल खेल रहा है। दोनों को टेस्ट खेलने का अनुभव है और इन दोनों को एक ही टीम में उतारा जा सकता है। पोंटिंग का मानना है कि ओवल पर उन्हें और गिल दोनों को उतारा जा सकता है। उन्होंने कहा कि शुभमन पारी की शुरुआत कर सकता है और राहुल मिडिल ऑर्डर में खेल सकता है। वह इंग्लैंड में पहले भी क्रिकेट खेल चुका है। यह एक ही टेस्ट है तो टीम का चयन काफी महत्वपूर्ण होगा। शुभमन गिल को तीसरे टेस्ट में राहुल की जगह मौका मिला था। वह पहले टेस्ट की 3 पारियों में सिर्फ 38 रन ही बना सके थे। 

यह भी पढ़े: 

IND vs AUS: चौथा टेस्ट जीतते ही भारत करेगा बड़ा कारनामा, दुनिया की कोई क्रिकेट टीम नहीं कर पाई ये कमाल

इस घातक ऑलराउंडर ने कर ली अफरीदी-जयसूर्या की बराबरी, हार्दिक-जडेजा अभी हैं बहुत पीछे

Latest Cricket News

Source link

Leave a Comment