Search
Close this search box.

psl 2023 martin guptill 60 runs in 13 balls quetta gladiators vs karachi kings | पाकिस्तान में आया इस खिलाड़ी का तूफान, 13 गेंद पर जड़ा पचासा

martin guptill- India TV Hindi
Image Source : GETTY
martin guptill

PSL 2023 Quetta Gladiators Vs Karachi Kings : एक तरफ भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज चल रही है, जिसके तीन मैच हो चुके हैं और चौथा मुकाबला नौ मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं महिला आईपीएल यानी डब्ल्यूपीएल 2023 का रोमांच भी फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है। इस बीच आईपीएल 2023 में भी अब कुछ ​ही दिन शेष हैं, उधर पाकिस्तान में पीएसएल यानी पाकिस्तान सुपर लीग का आयोजन हो रहा है, इसमें भी दुनिया के कई देशों के खिलाड़ी खेल रहे हैं। ये बात और है कि पाकिस्तान सुपर लीग को भारतीय फैंस ज्यादा नहीं देखते हैं, लेकिन फिर भी पीएसएल 2023 में एक विदेशी खिलाड़ी का ऐसा तूफान आया कि विरोधी टीम चारोखाने​ चित्त हो गई। हम बात कर रहे हैं न्यूजीलैंड और पीएसएल में क्वेटा ग्लेडिएटर्स के सलामी ​बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल की। उन्होंने अपने दम पर टीम को कराची किंग्स के खिलाफ शानदार जीत दिला दी। 

martin guptill

Image Source : AP

martin guptill

पीएसएल में मार्टिन गप्टिल ने खेली तूफानी पारी 

पीएसएल में क्वेटा ग्लेडिएटर्स की ओर मार्टिन गप्टिल ने धमाकेदार बल्लेबाजी की। अपनी पारी के दौरान मार्टिन गप्टिल ने 56 गेंदों का सामना किया और 86 रन बना दिए और आखिरी तक आउट भी नहीं हुए। उनके बल्ले से नौ चौके और चार छक्के आए। यानी उन्होंने करीब 60 रन तो चौके और छक्कों से 13 ही गेंद में ठोक दिए। क्वेटा ग्लेडिएटर्स के सामने जीत के लिए 165 रनों का बड़ा टारगेट था, लेकिन इसे टीम ने एक गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया। मार्टिन गप्टिल सलामी बल्लेबाज के रूप में मैदान में उतरे। इसके बाद दूसरे छोर से बल्लेबाज आउट होते चले गए, लेकिन गप्टिल पर इसका कोई असर नहीं हुआ। वे अपने अंदाज में बल्लेबाजी करते रहे और आखिर में अपनी टीम को जीत की दहजीज तक पहुंचा ही दिया। 

कराची किंग्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच रोचक मुकाबला
बात अगर मैच की करें तो कराची किंग्स ने 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए। टीम की ओर से एडम रॉसिंगटन ने शानदार बल्लेबाजी की। मैथ्यू वेड पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए, इसके बाद एडम रॉसिंगटन ने 45 गेंद पर 69 रन की शानदार तूफानी पारी खेली। इस पारी में उन्होंने दस चौके और एक छक्का मारा। टीम के कप्तान इमाद वसीम ने 20 गेंद पर 30 रन जरूर बनाए, लेकिन बाकी कोई भी बल्लेबाज ठीक से खेलने में कामयाब नहीं हो पाया। क्वेटा ग्लेडिएटर्स की पारी का भी यही हाल रहा मार्टिन गप्टिल के अलावा और कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया। ये बात और है कि कप्तान सरफराज अहमद ने 25 गेंद पर 29 रन की पारी खेली, लेकिन इससे पहले कि टीम जीत पाती, वे भी रन आउट होकर पवेलियन लौट गए, लेकिन मार्टिन गप्टिल ने अपनी टीम को जीत दिला ही दी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment