Search
Close this search box.

BJP support NPP in Meghalaya CM Conrad Sangma resigns claim to form new government मेघालय में NPP को BJP का समर्थन, CM कोनराड संगमा ने दिया इस्तीफा, नई सरकार बनाने का दावा पेश

सीएम कोनराड संगमा ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा- India TV Hindi
Image Source : ANI
सीएम कोनराड संगमा ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

मेघालय विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) 26 सीटों पर जीत के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। इस बीच, एनपीपी के मुखिया और मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने आज शुक्रवार को राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है और नई सरकार बनाने का दावा पेश किया है।

हमारे पास सरकार बनाने के लिए संख्या: संगमा

इस्तीफा देने से पहले सरकार बनाने के दावे को लेकर कोनराड संगमा ने कहा, “बीजेपी ने हमें अपना समर्थन दिया है। हम राज्यपाल से मिलने जा रहे हैं। हम उनसे अनुरोध करेंगे वो नेशनल पीपुल्स पार्टी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करें।” उन्होंने कहा कि बीजेपी और अन्य राजनीतिक दलों ने अपना समर्थन दिया है। हमारे पास सरकार बनाने के लिए संख्या है।

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं पीएम मोदी 

कोनराड संगमा ने कहा कि हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि हमें प्रधानमंत्री कार्यालय से पुष्टि का इंतजार है। अगर पीएम मोदी इस समारोह में शामिल होंगे तो उसके हिसाब से ही कार्यक्रम की तारीख तय की जाएगी।

जगह-जगह हिंसा हुई, स्थिति नियंत्रण में है: सगंमा

मेघालय में वोटिंग के दौरान हुई हिंसा क लेकर सगंमा ने कहा, “यह दुर्भाग्य की बात है। ऐसा नहीं होना चाहिए था। जगह-जगह हिंसा हुई, लेकिन स्थिति नियंत्रण में है। मैं लोगों और सभी राजनीतिक दलों से आग्रह करता हूं कि चुनाव खत्म हो गए हैं और हिंसा आगे बढ़ने का रास्ता नहीं है और किसी भी तरह की हिंसा में शामिल नहीं होना चाहिए।” 

एनपीपी के पास 26 और बीजेपी के पास 2 सीटें

गौरतलब है कि मेघालय में 59 सीटों पर हुए चुनाव के बाद सरकार बनाने के लिए बहुमत का आंकड़ा 30 है। एनपीपी के पास 26 और बीजेपी के समर्थन के बाद कुल 28 सीटें हैं। मेघायल में बीजेपी ने 2 सीटे जीती है। कोनराड संगमा को सरकार बनाने के लिए दो और सीटें चाहिए। इस पर कोनराड संगमा ने कहना है कि बीजेपी और अन्य पार्टियों ने अपना समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि हम जल्द ही सबको बताएंगे कि कौन सी पार्टियों ने हमें समर्थन दिया है।

ये भी पढ़ें-

उमेश पाल हत्याकांड में नया मोड़! हिरासत में नहीं हैं अतीक अहमद के बेटे, पुलिस ने किया साफ इंकार

वाघा बॉर्डर पर भी छाया पाकिस्तान की कंगाली का असर, अकेले झंडा फहरा रहे पाक रेंजर्स

Latest India News

Source link

Leave a Comment