Search
Close this search box.

Rishabh Pant spoke for the first time after the accident said this about Delhi Capitals and Team India | ऋषभ पंत हादसे के बाद पहली बार बोले, दिल्ली कैपिटल्स और टीम इंडिया को लेकर कही ये बात

Rishabh Pant and Rahul Dravid- India TV Hindi
Image Source : PTI
Rishabh Pant and Rahul Dravid

Rishabh Pant Interview : टीम इंडिया के शानदार विकेटकीपर्स में से एक और दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ी ऋषभ पंत इस वक्त क्रिकेट से दूर हैं। 30 दिसंबर को रुड़की के पास हुए एक भयंकर सड़क हादसे में वे बुरी तरह से जख्मी हो गए थे। हादसे के वक्त उनकी कार के परखच्चे उड़ गए थे, लेकिन किसी तरह से उनकी जान बच गई। इसके बाद वे लंबे समय तक अस्पताल में भर्ती रहे और इलाज चला। हालांकि अब वे घर पहुंच गए हैं और बताया जाता है कि ​तेजी से ठीक भी हो रहे हैं। हालांकि माना जा रहा है कि ऋषभ पंत कम से कम छह महीने तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। इस बीच हादसे के बाद पहली बार ऋषभ पंत ने अपने मन की बातें कही हैं। इस दौरान उन्होंने कई सारे विषयों पर बात की है। टीम इंडिया टेस्ट सीरीज खेल रही है, जिसमें उन्हें मिस किया जाएगा, वहीं 31 मार्च से आईपीएल 2023 शुरू होना है, जिसमें वे दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर रहे थे, लेकिन इस बार वे आईपीएल भी नहीं खेल पाएंगे। 

Rishabh Pant Test

Image Source : TWITTER/BCCI

Rishabh Pant

ऋषभ पंत हर चीज का ले रहे हैं आनंद, जल्द पूरी तरह से फिट होने का भरोसा 

ऋषभ पंत का कहना है कि वे अब बेहतर महसूस कर रहे हैं। साथ ही कहा कि वह इस यात्रा में आगे की चुनौतियों के लिए तैयार हैं। ऋषभ पंत को उम्मीद है कि ईश्वर की कृपा और मेडिकल टीम के सहयोग से वे जल्द पूरी तरह फिट हो जाएंगे। आईएएनएस को दिए एक इंटरव्यू के दौरान जब ऋषभ पंत से पूछा गया कि क्या आप मानते हैं कि हादसे के बाद आपका जीवन आपके लिए सकारात्मक रूप से बदल गया है। इस पर ऋषभ पंत ने कहा कि मेरे लिए यह कहना मुश्किल है कि मेरे आसपास सब कुछ सकारात्मक या नकारात्मक हो गया है। हालांकि, मुझे इस पर एक नया दृटिकोण मिला है कि मैं अब अपने जीवन को कैसे देखता हूं। अब वे अपने जीवन का पूरी तरह से आनंद ले रहे हैं। इसमें वे छोटी-छोटी चीजें शामिल हैं, जिन्हें हम अपनी दिनचर्या में नजरअंदाज कर देते हैं। आज हर कोई कुछ खास हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है, लेकिन हम उन छोटी-छोटी चीजों का आनंद लेना भूल गए हैं जो हमें हर दिन खुशी देती हैं। ऋषभ पंत ने कहा कि हादसे के बाद मुझे हर दिन अपने दांतों को ब्रश करने के साथ-साथ धूप में बैठने में भी खुशी मिलती है। अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने का प्रयास करते समय, ऐसा लगता है जैसे हमने जीवन में नियमित चीजों को महत्व नहीं दिया है। मेरा सबसे बड़ा अहसास और संदेश यह होगा कि हर दिन अच्छा महसूस करना भी एक आशीर्वाद है। यही वह मानसिकता है जिसे मैंने अपने दुर्घटना के बाद से अपनाया है। यह मेरे लिए एक सीख है।

Rishabh Pant in Test

Image Source : TWITTER/@BCCI

Rishabh Pant :

​क्रिकेट के मैदान में वापसी के लिए तैयार हो रहे हैं ऋषभ पंत
ऋषभ पंत से पूछा गया कि इस वक्त भारत में क्रिकेट का सीजन चल रहा है, आप इसे कितना मिस कर रहे हैं। इस पर पंत बोले कि मुझे लगता है कि यह कहना मुश्किल है कि मैं क्रिकेट को कितना मिस करता हूं, क्योंकि मेरा जीवन सचमुच क्रिकेट के लिए है। लेकिन मैं अब अपने पैरों पर वापस आने पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं और मैं वह करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता जो मुझे सबसे ज्यादा पसंद है, क्रिकेट खेलना। अपने दिन को बिताने के बारे में जब उनसे पूछा गया तो बोले कि वे अपने डेली रूटीन को शेड्यूल के हिसाब से फॉलो करने की कोशिश करते हैं। सुबह उठने के बाद फिजियोथेरेपिस्ट के साथ दिन का पहला सत्र लेता हूं। इसके बाद दूसरे सत्र के लिए खुद को तरोताजा करने के लिए थोड़ा आराम और समय लेता हूं। मैं अपना दूसरा सत्र जल्द ही शुरू करता हूं। मैं कितना दर्द सह सकता हूं, इसके अनुसार प्रशिक्षण लेता हूं, खासकर पहले कठिन सत्र के बाद। आईपीएल को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में ऋषभ पंत ने कहा कि वे चाहते हैं कि फैंस भारतीय टीम और दिल्ली कैपिटल्स को सपोर्ट करते रहें। अपना प्यार भेजते रहें। मैं जल्द ही फिर से सबको खुश करने के लिए वापस आऊंगा।

(input Ians)

Latest Cricket News

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer