Search
Close this search box.

Cyber ​​criminals cheating the relatives of jailed prisoners – News18 हिंदी

रूपेश कुमार भगत
गुमला. जेल में बंद कैदी के परिजनों को इन दिनों साइबर अपराधी निशाना बना रहे हैं. पूरे मामले की सूचना पर जेल के अधीक्षक सुनील कुमार और सदर थाना प्रभारी विनोद कुमार ने छानबीन शुरू कर दी है. शुरुआती जांच में पता चला कि एक से दो कैदी के परिजन ठगी के शिकार हो भी चुके हैं. साइबर अपराधी कहीं से जेल में बंद कैदियों का डाटा एकत्रित कर इनकी परिजनों को फोन कर रहे हैं.

उनके परिजनों को फोन इनके परिजनों को कहा जाता है कि गुमला जेल में बंद आपके रिश्तेदार की तबीयत खराब है और बेहतर इलाज के लिए पैसे की जरूरत है. इससे कैदी के परिजन परेशान होकर साइबर ठगों को पैसे भेज देते हैं. किसी तरह इसकी सूचना जेल प्रशासन को हुई. उसके बाद मामले की छानबीन शुरू की गई है.

जेल अधीक्षक सुनील कुमार ने कहा कि साइबर अपराधियों से अलर्ट रहें. जेल में किसी की तबीयत खराब होने पर सरकार की ओर से सुविधा निशुल्क उपलब्ध कराई जाती है. परिजनों को कहीं कोई पैसा नहीं देना होता है. लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है. इस तरह के ठगों को चक्कर में ना पड़े.

वहीं, थाना प्रभारी विनोद कुमार ने कहा कि जेल में बंद कैदी के परिजन किसी के बहकावे में ना आएं और साइबर अपराधियों के फोन कॉल से बचें. कहीं किसी को 1 रुपये देने की भी जरूरत नहीं है. पुलिस अपने स्तर से मामले की छानबीन कर रही है. जल्द इस ठग का खुलासा किया जाएगा.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : February 25, 2023, 20:08 IST

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer