Search
Close this search box.

Ravindra Jadeja Hailed By Harbhajan Singh As Better Vice Captain For Both Test And ODI Team India | भारतीय टीम के लिए नए उपकप्तान की मांग, अश्विन नहीं पूर्व क्रिकेटर ने बताया यह नाम

अश्विन और जडेजा- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES
अश्विन और जडेजा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 के आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड का हाल ही में ऐलान किया गया था। रणजी फाइनल के लिए रिलीज किए गए जयदेव उनादकट की वापसी के अलावा अन्य कोई भी बदलाव नहीं किए गए। लेकिन एक खास बात बस यह थी कि पहले दो टेस्ट मैचों की टीम में केएल राहुल के नाम के आगे उपकप्तान लिखा था पर आखिरी दो टेस्ट मैचों के स्क्वॉड में कोई भी खिलाड़ी उपकप्तान नहीं था। इसके बाद सवाल उठे कि राहुल से उपकप्तानी छिन गई। हालांकि, कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ। पर अटकलें ऐसी ही हैं। अब नए उपकप्तान के नाम को लेकर काफी असमंजस बना हुआ है। 

इसी को लेकर अब कुछ मांग भी उठने लगी हैं। कुछ पूर्व क्रिकेटरों ने भी इस पोस्ट के लिए अपने नाम को लेकर सुझाव देना शुरू कर दिए हैं। इसी कड़ी में हरभजन सिंह ने अपनी मांग करते हुए एक बड़ा नाम का सुझाव दिया है। हरभजन सिंह ने अपना यूट्यूब वीडियो शेयर करते हुए अपने विचार शेयर किए हैं। उन्होंने तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में संभावित बदलाव की बात करते हुए उपकप्तानी के मुद्दे पर भी चर्चा की। उन्होंने रविचंद्रन अश्विन नहीं बल्कि एक अन्य खिलाड़ी का नाम इस पोस्ट के लिए बताया है। 

हरभजन सिंह द्वारा डिलीट किया गया पोस्ट

Image Source : TWITTER

हरभजन सिंह द्वारा डिलीट किया गया पोस्ट

हरभजन ने किसे उपकप्तान बनाने की उठाई मांग?

हरभजन सिंह ने कहा कि, मेरे हिसाब से उपकप्तान वो प्लेयर होना चाहिए जिसका प्लेइंग 11 में खेलना निश्चित ही होता है फिर चाहें होम ग्राउंड हो या विदेशी सरजमीं। मुझे लगता है रवींद्र जडेजा एक ऐसे खिलाड़ी हैं। उन्हें अब जिम्मेदारी देनी चाहिए। वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वह लंबे समय से खेल रहे हैं और इस समय एक सीनियर खिलाड़ी हैं। मुझे नहीं लगता वर्तमान में कोई भी खिलाड़ी उनके स्तर को मैच कर सकता है। वह इस समय वैसे ही खिलाड़ी हैं जैसे इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स। उन्होंने आगे कहा कि, वह इस समय एक बेहतर बल्लेबाज भी बन गए हैं। वह मध्यक्रम और लोअर ऑर्डर में महत्वपूर्ण रन भी बनाते हैं। इसलिए टेस्ट और वनडे दोनों में इस वक्त उनसे बेहतर विकल्प कोई नहीं है उपकप्तानी के लिए।

हालांकि इसके बाद हरभजन सोशल मीडिया पर ट्रोल भी हुए। उन्होंने पहले Vice Captain की जगह Visa Captain लिख दिया था। बाद में कुछ देर बाद उन्होंने अपना पोस्ट डिलीट कर दिया। इस पर कई लोगों ने अश्विन के नाम को आगे किया। वहीं कई लोगों ने आईपीएल 2022 में सीएसके के कप्तान नियुक्त किए गए जडेजा की फेल कैप्टेंसी का भी जिक्र किया। इसके बाद हरभजन ने वीडियो को गलती सुधारते हुए दोबारा पोस्ट किया। 

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer