Search
Close this search box.

Chapra crime news the sand mafia tried to burn the mining inspector alive he was investigating to stop illegal sand business know how he saved his life

संतोष कुमार
छपरा. जिले में बेखौफ बालू माफिया द्वारा खनन इंस्पेक्टर को जिंदा जलाने की कोशिश की गई है. खनन इंस्पेक्टर बीती रात सोनपुर के पास अवैध बालू परिवहन की जांच कर रहे थे और उन्होंने एक ट्रक को पकड़ लिया. लेकिन तभी बोलेरो सवार बालू माफिया पहुंचे और अचानक हमला बोल दिया. इस दौरान हमले में एक सैप का जवान जख्मी हो गया है. हद तो तब हो गई जब बालू माफिया ने पेट्रोल मंगाकर खनन इंस्पेक्टर अंजनी कुमार और अन्य कर्मियों के ऊपर छिड़क दिया और गाड़ी के साथ-साथ इनको भी जिंदा जलाने की कोशिश की. किसी तरह सभी लोग जान बचाकर मौके से भागने में सफल रहे.

हालांकि इस दौरान बालू माफिया ट्रक को लेकर फरार हो गए. मामले को लेकर सोनपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है और पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

खान निरीक्षक ने सोनपुर थाने में दर्ज कराई है प्राथमिकी
जानकारी के अनुसार सोमवार की देर रात सोनपुर के शिव बचन सिंह चौक के समीप सारण के खान निरीक्षक अंजनी कुमार पर पेट्रोल छिड़ककर उन्हें जला कर मार डालने की कोशिश बालू माफियाओं ने की. इस संबंध में खान निरीक्षक अंजनी कुमार ने सोनपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है. प्राथमिकी में उन्होंने कहा है कि वह शिव बचन सिंह चौक पर चेक पोस्ट के समीप वाहनों की जांच कर रहे थे. इसी क्रम में एक 10 चक्का ट्रक को रोका गया. पुलिस बल को देखते हीं चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया. वाहन की जांच की गई तो उस पर ओवरलोड बालू था. उसके बाद अपने चालक के साथ जवानों को भेजकर उक्त ट्रक को जब्ती स्थल पर भेजवाने के लिए ट्रक स्टार्ट कर भेजा.

खान निरीक्षक और उसके गाड़ी को जलाने की गई कोशिश
खान निरीक्षक अंजनी कुमार के मुताबिक इस कार्रवाई के दौरान ही एक उजले रंग के बोलेरो पर 5 लोग पहुंचे और ट्रक की चाबी छीनने लगे. यह देखकर खनन निरीक्षक भी वहां पहुंचे. उन्हें देखते ही उक्त बालू माफियाओं के गुर्गों ने सैप जवानों तथा उन पर लाठी-डंडे चलाना शुरु कर दिया. इस दौरान हाथापाई भी हुई. लाठी की चोट से सैफ जवान बिंदेश्वरी मंडल चोटिल हो गया.

गुस्साए बालू माफियाओं के गुर्गों ने खान निरीक्षक तथा उनके गाड़ी पर पेट्रोल छिड़क दिया. इसके पहले कि वे लोग माचिस जलाते ही मौके की नजाकत को समझते हुए खान निरीक्षक वहां से अपने टीम के साथ भाग निकले. इधर, सोनपुर के एएसपी अंजनी कुमार ने बताया कि इस मामले की छानबीन की जा रही है.

Tags: Bihar News, Crime News, Saran News

Source link

Leave a Comment