Search
Close this search box.

IPL 2023 Jasprit Bumrah injured will not be able to play all matches for Mumbai Indians | मुंबई इंडियंस को तगड़ा झटका, ये खिलाड़ी नहीं खेल पाएगा पूरे मैच!

Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@IPL
Jasprit Bumrah

IPL 2023 Mumbai Indians : आईपीएल 2023 करीब है। 31 मार्च को पहला मैच खेला जाएगा। इसके लिए अब सभी टीमें अपनी अपनी तैयारी में जुटी हैं। लगातार टीमों की ओर से कुछ न कुछ अपडेट सामने आ रहे हैं। जो खिलाड़ी आईपीएल की नीलामी में खरीदे गए थे, उनकी भी नजर अब इस पर ​आकर टिक गई है। वे भी अपनी अपनी तैयारी में जुटे हैं। इस बीच जहां कुछ टीमों के लिए अच्छी खबर आ रही है, वहीं कुछ टीमें ऐसी हैं, जिनके लिए अच्छी खबरें नहीं आ रही हैं और कुछ न कुछ मुश्किलें हो रही हैं। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम को इस बीच करारा झटका लगा है। आईपीएल 2022 का सीजन टीम के लिए कुछ खास नहीं गया था। हालांकि टीम अब तक पांच बार इंडियन प्रीमियर लीग की ट्रॉफी पर कब्जा कर चुकी है, लेकिन टीम के साथ इस बीच फिर से गड़बड़ हो गई है। टीम मैनेजमेंट को इससे जल्द से जल्द उबरना होगा, क्योंकि अब करीब एक ही महीने का वक्त आईपीएल शुरू होने में बचा हुआ है। 

Jasprit Bumrah

Image Source : PTI

Jasprit Bumrah

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए नहीं हुआ है जसप्रीत बुमराह का सेलेक्शन 

बीसीसीआई की ओर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले दो टेस्ट मैचों और तीन वन डे मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया है। पहले उम्मीद जताई जा रही थी कि आखिरी टेस्ट के लिए भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी हो सकती है। लेकिन अब सेलेक्टर्स ने उन्हें न तो टेस्ट सीरीज के लिए चुना है और न ही वनडे मैचों के लिए। इसका मतलब ये समझा जाना चाहिए कि वे अभी तक पूरी तरह से या फिर मैच फिट नहीं हैं। वैसे भी जसप्रीत बुमराह को लेकर बीसीसीआई किसी भी तरह की जल्दबाजी में नहीं है। इसी से मुंबई इंडियंस की मुश्किल बढ़ती हुई सी नजर आ रही है। मुंबई इंडियंस ने जसप्रीत बुमराह को 12 करोड़ रुपये में अपने साथ ही रिटेन किया हुआ है। अब माना जा रहा है कि जसप्रीत बुमराह की क्रिकेट के मैदान पर आईपीएल 2023 में ही वापसी होगी। लेकिन क्या जसप्रीत बुमराह अपनी टीम मुंबई इंडियंस के लिए सारे के सारे मैच खेल पाएंगे। बीसीसीआई जरूर इस पर नजर रखेगी। इसका कारण ये भी है कि आईपीएल के खत्म होने के बाद ही तुरंत आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है। हालांकि भारतीय टीम अभी तक इसके लिए क्वालीफाई तो नहीं कर पाया है, लेकिन माना जा रहा है कि अगले दो मैचों में से एक मैच जीतकर टीम इंडिया फाइनल में एंट्री कर जाएगी। 

जसप्रीत बुमराह आईपीएल में कुछ मैच कर सकते हैं मिस 
जसप्रीत बुमराह करीब पांच महीने से भारतीय टीम से इंजरी के कारण बाहर चल रहे हैं। उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच 25 सितंबर को खेला था, जब ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत दौरे पर आई थी, लेकिन इस दौरान उनकी पुरानी चोट फिर से उबर आई और वे फिर से बाहर हो गए। बुमराह फिलवक्त एनसीए में हैं। आईपीएल में भी बीसीसीआई की नजर जसप्रीत बुमराह पर रहेगी। हालांकि बीसीसीआई आईपीएल की टीमों की प्लेइंग इलेवन को लेकर ज्यादा दखल नहीं देता है, लेकिन अगर टीम इंडिया का कोई खिलाड़ी आईपीएल में खेलकर आगे खेलने की स्थिति में नहीं आता है तो फिर उस पर जरूर नजर रखी जा रही है। ऐसे में हो सकता है कि मुंबई इंडियंस मैनेजमेंट से कहा जाए कि जसप्रीत बुमराह को सारे मैच न खेलाए जाएं। जसप्रीत बुमराह को लेकर खास ध्यान इसलिए भी रखा जाएगा, क्योंकि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में तो वे कमाल कर ही सकते हैं, साथ ही इसी साल भारत में वनडे विश्व कप भी होना है, ऐसे में बीसीसीआई कोई भी रिस्क नहीं लेगा। हां, अगर बुमराह अप्रैल तक खेलने के लिए पूरी तरह से फिट हो जाते हैं तो फिर वे न केवल आईपीएल में अपनी टीम के लिए सारे मैच खेलेंगे, बल्कि डब्ल्यूटीसी फाइनल में भी टीम इं​डिया के मैच विनर खिलाड़ी के तौर पर खेलते हुए दिखाई देंगे। हालांकि इसके लिए अभी कुछ दिन का इंतजार करना ज्यादा बेहतर होगा। 

Latest Cricket News

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer