Search
Close this search box.

झारखंड की टीम ने हरियाणा को 3 – 0 से हरा बना विजेता

नेशनल महिला फुटबॉल चैंपियनशिप अंडर-17

   न्यूज4बिहार:मढ़ौरा चीनी मिल हाता मैदान में झारखंड और हरियाणा के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया। स्थानीय विधायक व खेल कला संस्कृति मंत्री जितेंद्र कुमार राय एवं खेल डीजी रविंद्र शंकरण ने खिलाडियों का परिचय प्राप्त कर खेल शुरू कराया। खेल के मध्यांतर तक झारखंड की टीम एक गोल से आगे थही। वहीं खेल समाप्ति तक झारखंड की टीम ने 3- 0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर मैच का खिताब अपने नाम कर लिया। इस मौके पर खेल प्राधिकरण के डीजी रविंद्र शंकरन ने कहा कि यहां खेल के लिए बढ़िया इंतजाम था और इसे राज्य का पहला खेल गांव बनने का गौरव मिला। मढ़ौरा को आदर्श खेल गांव घोषित करते हुए खेल डीजी ने कहा कि बिहार सरकार ने नई खेल नियवामावली लागू किया है। जिसमे बेहतर खिलाडियों को 50 हज़ार से एक करोड़ तक के पुरस्कार देने का निर्णय लिया है। वहीं उत्कृष्ट खिलाडियों को सरकारी नौकरी भी मिलेगी। अब खेल से युवक और युवती एसडीओ, डीएसपी और बीडीओ की नौकरी सीधे प्राप्त कर सकते हैं।
इस मौके पर मंत्री जितेन्द्र कुमार राय, खेल डीजी रविंद्र शाकरण, सारण एसपी गौरव मंगला, एसडीओ प्रेरणा सिंह, डीएसपी नरेश पासवान समेत जिला के सामान्य, पुलिस और खेल से जुड़े दर्जनों अधिकारी मुस्तैद रहे।
बता दे कि नेशनल महिला अंडर- 17 में देश के ढाई दर्जन टीमों ने हिस्सा लिया। नेशनल महिला फुटबॉल अंडर 17 का आयोजन सारण जिला में हुआ। लीग मुकाबले के लिए जिला मुख्यालय छपरा और मढ़ौरा को चयनित किया गया था। जिला में मुकाबला जेपी विश्विद्याल के दो खेल मैदानो में हुआ, जबकि मढ़ौरा में ये खेल नगर के थाना के पीछे चीनी मिल हाता मैदान में उत्सवी माहौल में संपन्न हुआ।

मंत्री ने कहा कि छपरा समेत मढ़ौरा, इसुआपुर, पानापुर में भी प्रस्तावित स्टेडियम निर्माण:

मंत्री जितेन्द्र कुमार राय ने टूर्नामेंट के प्रारंभ से पूर्व मंच से अपने संबोधन में खेल और खिलाडियों के विकाश से जुड़े कई घोषणा की।वहीं मंत्री जितेंद्र कुमार राय ने मिडिया से कहा कि मढ़ौरा समेत सभी 534 प्रखंडो में खेल प्रशिक्षण केन्द्र खोला जाएगा। जिसमे एक एक प्रशिक्षक की नियुक्ति की जाएगी। वहीं खिलाड़ियों को नगद पुरस्कार राशि भी बढ़ोतरी की गई हैं।राष्ट्रीय खेल आयोजन से फुटबॉल के प्रति युवाओं में फिर से नया उत्साह पैदा होगा और अब जिले में कई स्टेडियम के नव निर्माण का प्रस्ताव हैं। जिससे स्थानीय युवाओं को खेल प्रतिस्पर्धा कराने में अब सहूलियत भी होगी।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer