Search
Close this search box.

World Test Championship Final Race if 4th test draw between india and australia WTC Final Equation। IND vs AUS 4th Test: चौथा टेस्ट हुआ ड्रॉ, तो इस सिर्फ रास्ते से WTC के फाइनल में पहुंचेगी टीम इंडिया

IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : GETTY
IND vs AUS

World Test Championship Final Race: भारतीय टीम ने बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के शुरुआती दोनों मैच जीते थे। तब लगा कि टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आसानी से तीसरा टेस्ट जीत जाएगी और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई कर लेगी, लेकिन इंदौर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने दमदार वापसी करते हुए 9 विकेट से जीत दर्ज की, जिससे टीम इंडिया के WTC के फाइनल में पहुंचने को भी तगड़ा झटका लगा था। अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा, जिस पर सभी की निगाहें हैं। अगर टीम इंडिया मैच जीत जाती है, तो वह WTC के फाइनल में क्वालीफाई कर जाएगी, लेकिन मैच हारने और ड्रॉ होने पर समीकरण दूसरे बन सकते हैं। 

बन रहा ये समीकरण 

अगर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच ड्रॉ हो जाता है, तो टीम इंडिया बॉर्डर-गावस्कर सीरीज 2-1 अपने नाम कर लेगी। फिर उसे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज पर निर्भर रहना होगा। वहीं, दूसरी तरफ से श्रीलंका को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए हर हाल में न्यूजीलैंड की धरती पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज जीतनी होगी। एक हार या एक ड्रॉ उसका WTC के फाइनल में पहुंचने का सपना तोड़ सकता है। ऐसे स्थिति में भारत दूसरे स्थान पर रहते हुए आसानी से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में क्वालीफाई कर जाएगा। 

World Test Championship

Image Source : ICCCRICKET.COM

WTC Points Table

श्रीलंका के लिए मुश्किल है राह 

न्यूजीलैंड की पिचें हमेशा से ही फास्ट बॉलर्स की मददगार रही हैं। वहां किसी एशियाई देश के लिए दो टेस्ट जीतना बहुत ही मुश्किल है। वहीं, श्रीलंकाई टीम अपनी पुरानी लय में भी नजर नहीं आ रही है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में हार और ड्रॉ के बाद भी टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दरवाजे बंद नहीं होंगे। 

अभी ऐसा है प्वॉइंट्स टेबल का हाल 

इंदौर टेस्ट जीतते ही ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। ICC WTC Points Table में इस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम पर पहले स्थान पर काबिज है। उसके 148 अंक हैं और जीत प्रतिशत 68.52 है। वहीं, टीम इंडिया दूसरे नंबर पर विराजमान है। भारत के 123 अंक हैं और जीत प्रतिशत 60.29 है। वहीं, श्रीलंकाई टीम तीसरे नंबर पर मौजदू हैं। उसके 64 अंक हैं औ जीत प्रतिशत 53.33 है। अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिए ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच कड़ी टक्कर है। इंग्लैंड के ओवल मैदान पर 7 जून से WTC के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भिड़ने के लिए भारत प्रबल दावेदार है। 

यह भी पढ़े: 

भारत के लिए बड़ी खुशखबरी, जसप्रीत बुमराह की सफल हुई सर्जरी; इतने महीने के बाद करेंगे टीम में वापसी

IPL 2023 से पहले ही RCB का घातक खिलाड़ी हुआ चोटिल, फिर चकनाचूर होगा खिताब जीतने का सपना!

Latest Cricket News

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer