Search
Close this search box.

IND vs AUS 4th Test Team India started practice for next match against australia | चौथे टेस्ट की तैयारियों में जुटी टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों ने किया अभ्यास

Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY
Indian Cricket Team

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मैच 9 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा। टीम इंडिया के लिए यह मैच बेहद अहम है। WTC के फाइनल में जाने के लिए भारत को यह मैच जीतना होगा। सीरीज के तीसरे मैच में मिली हार के बाद टीम इंडिया के लिए WTC फाइनल में जाने की राह थोड़ी मुश्किल हो गई है। इसी बीच टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने अपने प्रेक्टिस को एक बार फिर से शुरू कर दिया है। टीम के खिलाड़ियों ने प्रेक्सिस सेशन के दौरान 90 मिनट तक जमकर पसीना बहाया। 

भारत ने शुरू किया अभ्यास

ऑस्ट्रेलिया के हाथों तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में करारी हार के एक दिन बाद भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों ने शनिवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में जमकर अभ्यास किया। मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ की मौजूदगी में सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल, मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर, ऑल राउंडर रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा तथा बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव ने नेट्स अभ्यास में भाग लिया। 

प्लेइंग 11 में हो सकते हैं बदवाल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच बेहद टर्निंग विकेट पर खेला गया था। ऑस्ट्रेलिया ने मैच के तीसरे दिन के पहले ही सेशन में जीत हासिल कर लिया था। भारत चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में अभी 2-1 से आगे चल रहा है। लेकिन भारत के लिए अगला सबसे ज्यादा अहम माना जा रहा है। इस सीरीज के अंतिन मैच में कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में कुछ बदवाव कर सकते हैं। इस बीच टीम इंडिया के खिलाड़ियों का प्रेक्टिस करना ये बता रहा है कि उनके लिए अगला मैच कितना अहम है। 

दांव पर लगा WTC फाइनल

कुलदीप यादव ने जहां नेट्स पर लंबे समय तक गेंदबाजी की वहीं अन्य चार खिलाड़ियों ने स्थानीय गेंदबाजों और थ्रो डाउन पर बल्लेबाजी का अभ्यास किया। बल्लेबाजों ने किसी तरह का नया शॉट खेलकर कोई प्रयोग नहीं किया बल्कि सामान्य बल्लेबाजी की। यह खिलाड़ी अहमदाबाद में नौ मार्च से शुरू होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट मैच से पहले लय हासिल करना चाहते हैं। ताकि अंतिम मैच को जीत भारत WTC के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ले।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment