Search
Close this search box.

J&K News: पुलवामा में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर, 1 जवान शहीद । jammu kashmir news two terrorist killed in pulwama by security forces one jawan martyr

jammu kashmir news two terrorist killed in pulwama by security forces one jawan martyr- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV
प्रतीकात्मक तस्वीर

कश्मीर में बीते दिनों आतंकियों द्वारा एक कश्मीरी पंडित की हत्या के बाद आतंकवादियों के खिलाफ फिर से सेना का अभियान तेज हो गया है।  इस मामले में कार्रवाई के दौरान पुलवामा के पोतगामपुरा में बीती रात से सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। इसी कड़ी में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। इस मुठभेड़ में सेना के एक जवान वीरगति को प्राप्त हुए हैं। बता दें कि ये आतंकी कश्मीर पंडित संजय शर्मा की हत्या में भी शामिल पाए गए थे।


 
2 आतंकियों की मौत, एक जवान  

जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक मारे गए आतंकी की पहचान अकीब मुश्ताक भट्ट के रूप में हुई है। यह आतंकी हिजबुल मुजाहिद्दीन से जुड़ा हुआ था। लेकिन पिछले कुछ महीने से यह आतंकी टीआरएफ लिए काम कर रहा था। जम्मू कश्मीर पुलिस ने आगे बताया कि जांच में पता चला है कि इन आतंकियों का मकसद घाटी कश्मीर में सुरक्षाबलों, अल्पसंख्यकों को निशाना बनाना था। वहीं दोनों आतंकी कश्मीर पंडिचत संजय शर्मा की हत्या में भी शामिल थे जिनकी हत्या आतंकियों द्वारा रविवार को कर दी गई थी। इस आतंकी को सुरक्षाबलों द्वारा 48 घंटे में मार गिराया गया है। 

मस्जिद में छिपा मिला आतंकी



इस मुठभेड़ में भारतीय सेना के जवान पवन कुमार वीरगति को प्राप्त हुए हैं। जवान पवन कुमार हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में स्थिति पिथाइट गांव के रहने वाले हैं। जवान के मृत शरीर को सैन्य सम्मान के साथ उनके पैतृक गांव ले जाया जाएगा। मीडिया से बात करते हुए श्रीनगर के डीआईजी ने बताया कि जम्मू कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ द्वारा संयुक्त सर्च अभियान चलाया गया था। तलाशी के दौरान एक आतंकी मस्जिद में मिला। इसके बाद एक अन्य आतंकवादी का पता लगाया गया और एनकाउंटर में दोनों को मार गिराया गया है। मारे गए दूसरे आतंकी की पहचान अजाज अहमद भट्ट के रूप में हुई है जो जैश के लिए काम करता था। 

ये भी पढ़ें- भोपाल-उज्जैन ट्रेन ब्लास्ट मामले में कोर्ट ने 7 आतंकियों को दी फांसी की सजा, 1 को उम्रकैद

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer