Search
Close this search box.

Exclusive: Grave tax in Pakistan makes citizen life miserable, Video shows situation there today | पाकिस्तान में टैक्स चुकाओ, तब कब्र में जाओ…Video में देखें आज कैसे हैं वहां हालात

Pakistan Grave Tax, Pakistran Taxes, pakistan, pakistan crisis, pak economic crisis- India TV Hindi
Image Source : FILE
पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार ने अब कब्रों पर भी टैक्स लगा दिया है।

नई दिल्ली: भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की हालत दिन-ब-दिन बदतर होती जा रही है। यह मुल्क न सिर्फ आर्थिक तबाही से जूझ रहा है, बल्कि सियासी तौर पर भी इसे लकवा मार चुका है, और आतंकवादियों के ताजे हमले ने कंगाली में आटा गीला कर दिया है। गृह युद्ध के दरवाजे पर खड़ी पाकिस्तानी आवाम महंगाई के बाद अब शहबाज सरकार के नए टैक्स से बेहाल है। खाने-पीने की चीजों के दाम भी आम लोगों की पहुंच से बाहर हो चुके हैं, और अब कब्रितान में भी टैक्स लोगों का पीछा नहीं छोड़ रहा है।

सोमवार को बंद रहा पूरा पाकिस्तान

पाकिस्तान में सोमवार को कराची, लाहौर, इस्लामाबाद रावलपिंडी, पेशावर समेत पाकिस्तान के सारे शहरों में बाजार-दुकानें बंद कर दी गईं। बेतहाशा महंगाई के विरोध में ये तालाबंदी की गई, दुकानदारों ने खुद अपनी दुकानें बंद कर दी। बड़ी बात ये है कि कट्टरपंथी संगठन तहरीक-ए-लब्बैक ने ये बंद बुलाया था और शहबाज सरकार इसके आगे पूरी तरह सरेंडर दिखी। शहबाज सरकार अवाम से सुबह से रात तक जोंक की तरह टैक्स चूस रही है। बिजली पर सब्सिडी खत्म, LPG सब्सिडी खत्म, पेट्रोल-डीजल पर डबल टैक्स, खाने की चीजों पर टैक्स, शादी पर टैक्स, शादी हॉल पर, यहां तक कि मरने के बाद भी टैक्स लग रहा है।

‘जितनी बड़ी कब्र, उतना ज्यादा टैक्स’
सरकार ने ऐलान किया है कि जितनी बड़ी कब्र उतना ही ज्यादा टैक्स होगा। पहले ही महंगाई ने जान निकाली है अवाम की, अब मरना भी मुहाल हो गया है। गरीब आदमी आते हैं, उनके पास कफन के लिए भी पैसा नहीं होता। सवाल उठ रहे हैं कि लोग बिजली के बिल दें, या पानी के बिल दें या गैस के बिल दें या बच्चों को खाना खिलाएगा? पाकिस्तान के कब्रगाहों में हलचल बढ़ गई है, और उनकी नापजोख हो रही है। टैक्स तय करने के लिए कब्रों की साइज नापी जा रही है। अब पाकिस्तान की आवाम को इन हालात से कब छुटकारा मिलेगा, यह आने वाला वक्त बताएगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer