Search
Close this search box.

legendary cricketer sachin tendulkar statue on MCA he give his reaction। MCA ने सचिन तेंदुलकर के लिए लिया बड़ा फैसला, वानखेड़े स्टेडियम में करेगा ये काम

Sachin Tendulkar - India TV Hindi
Image Source : GETTY
Sachin Tendulkar

सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है। उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए रिकॉर्ड्स का पहाड़ खड़ा किया था। उनके नाम ही क्रिकेट की दुनिया में 100 शतक लगाने का रिकॉर्ड है। अब मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने सचिन के जन्मदिन पर मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में उनकी प्रतिमा लगाने का फैसला किया है। 

MCA ने लिया ये बड़ा फैसला 

MCA ने  वानखेड़े स्टेडियम में सचिन तेंदुलकर की प्रतिमा लगाने का फैसला किया है। आज सचिन खुद एमसीए अधिकारियो के साथ वानखेड़े में प्रतिमा लगाने के लिए उपयुक्त जगह देखने पहुंचे हैं। मीडिया से बात करते सचिन ने कहा कि इस मैदान से उनकी अच्छी बुरी यादें जुड़ी हुई है।। एमसीए के इस फैसले के लिए धन्यवाद। MCA सचिन के 50वें जन्मदिन 24 अप्रैल को इसका अनावरण कर सकता है। यदि समय की कमी की कारण ये संभव नहीं हो पाया, तो एमसीए 2023 वर्ल्ड कप के दौरान इसका अनावरण हो सकता है। 

वानखेड़े स्टेडियम के बारे में कही ये बात 

सचिन ने वानखेड़े स्टेडियम के बारे में बोलते हुए कहा कि इसी मैदान पर एक बार वह अपने सीनियर टीम को सपोर्ट करने पहुंच गए थे। इसके लिए सचिन ने अपना मैंच छोड़ दिया था, जिसके बाद रामाकांत आचरेकर से उन्हें डांट भी पड़ी थी। उन्होंने वानखेड़े स्टेडियम परिसर में घूम कर एक जगह का चुनाव किया, जहां उनकी प्रतिमा लगेगी। सचिन के मुताबिक इस जगह के बैकग्राउंड में स्टेडियम है यही वजह है कि उन्होंने इस जगह का चुनाव किया।

सचिन तेंदुलकर ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े मैदान पर ही खेला था। वह साल 2011 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्य भी रहे हैं। उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 200 टेस्ट मैचों में 15921 रन, 463 वनडे में 18426 रन जड़े हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer