Search
Close this search box.

Richa Ghosh can win player of the tournament award in ICC women’s t20 world cup | वर्ल्ड कप में अभी भी टीम इंडिया की एक उम्मीद जिंदा, मिल सकती है ये ट्रॉफी

ICC Women's T20 World Cup, Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY
भारत बनाम पाकिस्तान मैच का दृश्य

महिला टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का समना करना पड़ा। टीम इंडिया भले ही इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई है लेकिन भारत के लिए अभी भी एक उम्मीद जिंदा है। भारत अभी भी इस टूर्नामेंट में एक अवार्ड जीत सकता है। लेकिन इसका फैसला फाइनल मैच के बाद ही होगा। टीम इंडिया की ऑलराउंडर रिचा घोष ने महिला टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में आईसीसी द्वारा उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए चुनी गयी नौ खिलाड़ियों में सूची में रखा गया है। वह इस लिस्ट में एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं। ऐसे में इस ट्रॉफी को जीतने का उनके पास शानदार मौका है।

वर्ल्ड कप में प्रदर्शन

दाएं हाथ की बल्लेबाज रिचा घोष ने वर्ल्ड कप में 68 के औसत से 136 रन बनाए हैं। भारत सेमीफाइनल में पहुंचकर गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से हार गया। भारत की युवा खिलाड़ी ने साउथ अफ्रीका में 40 से अधिक के दो स्कोर बनाए जिसमें इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 47 रन शामिल थे जो भारत को जीत के करीब ले गए थे। घोष पांच पारियों में सिर्फ दो बार आउट हुईं और उन्होंने 130 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बनाए।

इन खिलाड़ियों को मिला मौका

प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए चुनी गयी अन्य खिलाड़ियों में तीन ऑस्ट्रेलिया से, दो-दो खिलाड़ी इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका से और एक वेस्टइंडीज से है। दुनिया भर में क्रिकेट प्रशंसकों को वोट करने का मौका मिलेगा जिससे विजेता का फैसला होगा। ऑस्ट्रेलिया की तीन खिलाड़ियों में मेग लेनिंग (139 रन), एलिसा हीली (171 रन) और एश गार्डनर (81 रन और नौ विकेट) शामिल हैं। इंग्लैंड की तरफ से नट शिवर ब्रंट (216 रन और तीन कैच) और सोफी एक्लस्टोन (11 विकेट) जबकि दक्षिण अफ्रीका की लौरा वोल्वार्ट (169 रन) और तजमीन ब्रिट्स (176 रन और छह कैच) इस होड़ में शामिल हैं। वेस्ट इंडीज की कप्तान हैली मैथ्यूज (130 रन, चार विकेट और चार कैच) इस सूची में नौंवीं खिलाड़ी हैं।

फाइनल के बाद होगा फैसला

महिला टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला रविवार को साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। इस मैच में के बाद ही प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का फैसला किया जाएगा। अपने पसंदिदा खिलाड़ी को वोट करने के लिए आपको आईसीसी की वेबसाइट पर जाना होगा। इस पर वेबसाइट पर जाकर इस टूर्नामेंट के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट को चुना जा सकता है।

यह भी पढ़े

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer