Search
Close this search box.

ind vs aus 3rd test ks bharat may out from playing 11 indian cricket team ishan kishan rohit sharma। तीसरे टेस्ट मैच से बाहर होंगे KS Bharat? रोहित की कप्तानी में इस खिलाड़ी की खुलेगी किस्मत!

KS Bharat - India TV Hindi
Image Source : GETTY
KS Bharat and Rohit Sharma

India vs Australia 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है, जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। रोहित शर्मा की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। अब सीरीज का तीसरा मैच 1 मार्च से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा, पहले ये टेस्ट हिमाचल के धर्मशाला में होना था, फिर इसे इंदौर शिफ्ट कर दिया गया। तीसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव हो सकते हैं। भारतीय टीम की निगाहें तीसरा टेस्ट मैच जीतकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में क्वालीफाई करने पर होंगी। 

इस खिलाड़ी ने किया निराश 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर के पहले टेस्ट मैच में केएस भरत को डेब्यू करने का मौका मिला था, लेकिन वह अपने खेल से प्रभावित करने में विफल रहे, उन्होंने शानदार विकेटकीपिंग जरूर शानदार की थी, लेकिन बैटिंग में वह बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए। उन्होंने पहले टेस्ट में 8 रन और दूसरे टेस्ट मैच की दोनों पारियों में उन्होंने कुल 29 रन बनाए।  वह निचले क्रम में टीम इंडिया के लिए फायदेमंद नहीं हो रहे हैं। ऐसे में उनकी जगह 24 साल के ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है। 

शानदार फॉर्म में हैं ईशान किशन 

ईशान किशन बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में तूफानी 210 रनों की पारी खेली थी। उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। वह पारी की शुरुआत में ताबड़तोड़ बैटिंग करने में माहिर प्लेयर हैं। कई क्रिकेट पंडित ये मान चुके हैं कि अगर उन्हें लाल गेंद के क्रिकेट में मौका मिलता है, तो वह कमाल कर सकते हैं। ईशान ने अभी तक भारत के लिए टेस्ट मैचों में डेब्यू नहीं किया है, लेकिन रोहित शर्मा की कप्तानी में उनकी किस्मत खुल सकती है। 

ईशान किशन ने भारत के लिए अभी तक 13 वनडे मैचों में 507 रन और 27 टी20 मैचों में 653 रन बनाए हैं। इसके अलावा फर्स्ट क्लास क्रिकेट के 48 मैचों में उन्होंने 2985 रन बनाए। उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है। उनकी फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है। 

टीम इंडिया के लिए जीत जरूरी 

भारतीय टीम तीसरा टेस्ट मैच जीतकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में क्वालीफाई करना चाहेगी। भारतीय स्पिनर शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल की तिकड़ी ने कमाल का प्रदर्शन किया है। इन स्पिनर्स के आगे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज टिक नहीं पाए हैं। वहीं, टॉप ऑर्डर में केएल राहुल अभी तक अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। तीसरे टेस्ट में जीत के लिए विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा को भी दम दिखाना होगा। 

यह भी पढ़े: 

IND vs AUS: इंदौर टेस्ट में कौन लेगा पैट कमिंस की जगह? स्टार्क से भी खतरनाक गेंदबाज कर सकता है डेब्यू

सचिन तेंदुलकर से पहले इस खिलाड़ी ने वनडे में जड़ा था दोहरा शतक, जानें किसके नाम है ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

Latest Cricket News

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer