Search
Close this search box.

Police caught stealing oil by breaking into iocs pipeline this is how it was revealed

राहुल कौशिक

भीलवाड़ा. आपने वाहन, गहने और नगदी चोरी की खबरें अक्सर सुनी होंगी. मगर राजस्थान के भीलवाड़ा में तेल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. यह शातिर कोई ऐसे-वैसे चोर नहीं हैं, यह जमीन के नीचे से गुजर रही इंडियन ऑयल कार्पोरेशन यानी आईओसी (IOC) की पाइप लाइन में सेंधमारी करते थे. घटना जिले के आसींद थाना क्षेत्र की है. पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से तेल चोरी के तमाम उपकरण व ड्रम बरामद किया है. पुलिस इन आरोपियों से कई जगहों पर हो रही तेल चोरी के बारे में पूछताछ कर रही है.

पुलिस अधीक्षक (एसपी) आदर्श सिद्धू ने बताया कि इंडियन ऑयल के पश्चिमी क्षेत्र की पाइप लाइन के सहायक मैनेजर सुधांशु शर्मा ने आसींद थाना में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. इसके मुताबिक बीते 15 फरवरी को शटडाउन के दौरान पाइप लाइन में प्रेशर कम होना पाया गया था. इसके बाद गश्ती दल को अलर्ट किया गया. आसींद क्षेत्र के जबरकिया गांव में चोरों ने पाइप लाइन से तेल निकालने के लिए पाइप लाइन में लीकेज कर रखा था. साथ ही उस पर क्लिप भी लगाया था. पेट्रोलिंग पार्टी को मौके पर चोरों का सामान भी मिला है.

आपके शहर से (भीलवाड़ा)

शातिराना ढंग से पाइप लाइन से चोरी करते थे तेल 

इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जहाजपुर के शिवगढ़ निवासी अजय मीणा, बिलेठा निवासी किशन, टोला निवासी भज्जा मीणा, नाथून निवासी शैतान व शक्करगढ़ किशनपुरा निवासी हरलाल गुर्जर को गिरफ्तार किया है. इन पांचों आरोपियों के पास से तेल चोरी करने के उपकरण, पांच ड्रम व पिकअप बरामद किया गया है. आरोपियों ने पूछताछ में आसींद, मांडल व करोई थाना क्षेत्र में तेल चोरी की 10-12 वारदात करना कबूल किया है.

Tags: Bhilwara news, Crime News, IOC, Rajasthan news in hindi

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer