Search
Close this search box.

Umran Malik got a challenge from Pakistan ihsanullah claimed to break the record | उमरान मलिक को पाकिस्तान से मिली चुनौती, इस खिलाड़ी ने किया रिकॉर्ड तोड़ने का दावा

Umran Malik IN Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY
Umran Malik

Umran Malik : उमरान मलिक टीम इंडिया की नई सनसनी हैं। वे इतनी तेज गेंदबाजी करते हैं कि विरोधी टीम के बल्लेबाज पहले से ही खौफ में रहते हैं। टेस्ट और वनडे में तो उन्हें मौका नहीं मिलता है, लेकिन वे टी20 खेल रहे हैं और अभी तक जितने भी मौके मिले हैं, उन्होंने बेहतर प्रदर्शन किया है। दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज को सबसे पहले आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने पाले में किया था। आईपीएल 2022 में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया और उसके बाद उनकी एंट्री टीम इंडिया में हुई और वे कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान आईपीएल में उन्होंने 18 विकेट लिए थे। इसके बाद उन्हें जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में मौका मिला और वे इसके बाद पूरी दुनिया पर छा गए। श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज के दौरान उमरान मलिक ने 156 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद डाली और उनकी चारों ओर चर्चा होने लगी। अब पाकिस्तान के एक तेज गेंदबाज की ओर से उन्हें चुनौती मिली है। पाकिस्तानी गेंदबाज ने दावा किया है कि वो उमरान मलिक के इस रिकॉर्ड को तोड़ देगा। 

पीएसएल में पाकिस्तानी गेंदबाज इहसानुल्लाह ने 150 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की 

पाकिस्तान में इस वक्त पीएसएल चल रही है और पाकिस्तान के अलावा बाकी कुछ देशों के खिलाड़ी इसमें खेल रहे हैं और अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं। इन्हीं में एक नाम हैं इहसानुल्लाह। इहसानुल्ला मुल्तान सुल्तान के लिए पीएसएल का ये सीजन खेल रहे हैं। वे अभी पाकिस्तान की टीम के लिए तो नहीं चुने गए हैं, लेकिन जहां भी मौका मिल रहा है वे अपना जलवा दिखा रहे हैं। पीएएसल में क्वेटा ग्लेडिएटर्स के खिलाफ खेले गए एक मैच में उन्होंने 150 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की। इस गेंद पर उन्होंने क्वेटा ग्लेडिएटर्स के कप्तान और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज खान को आउट भी कर दिया। इस मैच में उन्होंने चार ओवर में 12 रन देकर पांच खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई, इसके बाद से इहसानुल्लाह सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। वे अभी केवल 20 साल के हैं और आगे उनका काफी करियर है। मैच के बाद इहसानुल्ला ने कहा कि वे उमरान मलिक की 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से की गई गेंद का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। उनके शब्दों में अगर कहें तो उनका कहना था कि मैं कोशिश करूंगा, उससे ऊपर करूंगा। उमरान मलिक से ऊपर करूंगा, 160 करूंगा। ईश्वर ने चाहा तो मैं कोशिश करूंगा। उमरान मलिक ने 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से रिकॉर्ड बनाया था, मैं उसका रिकॉर्ड तोड़ने की कोशिश करूंगा। मैं 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार का लक्ष्य रखूंगा। वे अब तक पीएसएल के चार मैचों में 12 विकेट ले चुके हैं। इस साल के पीएसएल में सबसे ज्यादा विकेट उनके नाम हैं। 

उमरान मलिक टीम इंडिया के सबसे तेज गेंदबाजी करने वाले बॉलर 
वैसे अगर टी20 क्रिकेट की बात करें तो उनके नाम 13 मैचों में 20 विकेट दर्ज हैं। वे प्रथम श्रेणी, लिस्ट ए मैच खेल रहे हैं, लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अभी डेब्यू करना बाकी है। हालांकि इहसानुल्ला ने भले दावा किया हो कि वे उमरान मलिक का रिकॉर्ड तोड़ देंगे, लेकिन इसमें अभी काफी वक्त लगेगा और मेहनत भी करनी होगी। अभी तो वे सात किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से कम हैं। साथ ही उमरान मलिक ने जो 157 किलोमीटर प्रति घंटे का रिकॉर्ड बनाया था, वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हैं और इहसानुल्लाह का रिकॉर्ड पीएसएल यानी एक टी20 लीग में है। पहले तो उन्हें इंटरनेशनल डेब्यू करना है और उसके बाद 157 से भी ज्यादा गति से गेंदबाजी करनी है। देखना होगा कि वे उमरान को पीछे कर पाते हैं या नहीं, साथ ही अगर उमरान ने इस दौरान और तेज गेंद फेंक दी तो इहसानुल्लाह को और भी ज्यादा पीछा करना होगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer