Search
Close this search box.

ICC Rankings Big blow to Team India even after two wins, missed becoming number one | टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, दो जीत के बाद भी नंबर वन बनने से चूकी

Rohit Sharma and Rahul Dravid- India TV Hindi
Image Source : GETTY
Rohit Sharma and Rahul Dravid

ICC Rankings : आईसीसी की ओर से नई रैकिंग जारी कर दी गई है। इसमें बहुत सारे उलटफेर देखने के लिए मिल रहे हैं। टीम इंडिया के खिलाड़ियों का जलवा है। चाहे टेस्ट की रैंकिंग हो या फिर वन डे की, टी20 रैंकिंग में तो पहले से ही भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव छाए हुए हैं। प्लेयर्स की रैंकिंग में तो भारत को काफी फायदा हुआ है, लेकिन टीम इंडिया को कोई फायदा नहीं मिला है। टीम इंडिया ने लगातार ऑस्ट्रेलिया को दो मैचों में हराया है, लेकिन इसके बाद भी भारतीय टीम नंबर वन नहीं बन पाई। हालांकि पहले संभावना जताई जा रही थी कि दो मैच जीतने के बाद टीम इंडिया नंबर वन बन जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है। 

Rohit Sharma Test

Image Source : GETTY

Rohit Sharma

आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया नंबर वन, टीम इंडिया नंबर दो पर 

आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में अभी भी ऑस्ट्रेलिया की टीम नंबर वन है। टीम के पास 126 रेटिंग अंक हैं, वहीं टीम इंडिया नंबर दो पर है और रेटिंग अंक 115 हैं। हालांकि पहले टेस्ट मैच के बाद और दूसरे टेस्ट मैच से पहले भी इतने ही रेटिंग अंक दोनों टीमों के थे, लेकिन इस बार कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। अगर बदलाव किया जाता तो टीम इंडिया 121 रेटिंग अंकों के साथ नंबर एक पर पहुंच जाती और ऑस्ट्रेलिया के रेटिंग अंक घटकर 120 पर आ जाते, लेकिन आईसीसी की ओर से इसे अपडेट नहीं किया गया है। जबकि पिछले सप्ताह आईसीसी की ओर से टीम इंडिया को नंबर वन बना दिया गया था, लेकिन शाम को अचानक फिर से इसमें बदलाव किया गया और ऑस्ट्रेलिया नंबर एक पर आ गई, वहीं टीम इंडिया नंबर दो पर फिर से पहुंच गई। अगले ही दिन यानी गुरुवार को आईसीसी की ओर से कहा गया कि कुछ तकनीकी गड़बड़ी के कारण ऐसा हुआ था और अब उसे ठीक कर दिया गया है। लेकिन इस बार कुछ नहीं हुआ है। 

Rohit Sharma

Image Source : PTI

Rohit Sharma

टीम इंडिया को टेस्ट की नंबर एक टीम बनने के लिए करना होगा इंतजार
हालांकि संभावना है कि आने वाले कुछ घंटों या फिर दिन में अगर अपडेट किया जाए तो टीम इंडिया नंबर एक पर आ सकती है। लेकिन अगर नहीं किया गया तो फिर टीम इंडिया को अगले सप्ताह या फिर अगले मैच का इंतजार करना होगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगला यानी तीसरा मैच एक मार्च से इंदौर में खेला जाएगा। अगर टीम इंडिया ने ये मैच जीत लिया तो फिर उसकी नंबर वन की कुर्सी पक्की हो जाएगी। भारतीय टीम वैसे अभी टी20 की और वन डे की नंबर वन टीम है और टेस्ट में भी नंबर वन बनने की कोशिश कर रही है। अगर टेस्ट में भी नंबर एक पर पहुंची तो दुनिया की दूसरी टीम हो जाएगी, जो तीनों फॉर्मेट में नंबर वन की कुर्सी पर कब्जा जमाएगी। देखना होगा कि आईसीसी की ओर से क्या कुछ कहा जाता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment