Search
Close this search box.

IPL 2023 Sunrisers Hyderabad to announce their captain tomorrow SRH new captain Mayank Agarwal Aiden Markram Bhuvneshwar Kumar | आईपीएल की ये टीम किसे बनाएगी अपना कप्तान, सोशल मीडिया पर किया ऐलान

Sunrisers Hyderabad- India TV Hindi
Image Source : PTI
Sunrisers Hyderabad

IPL 2023 Sunrisers Hyderabad captain : आईपीएल 2023 अब करीब एक महीने की दूरी पर रह गया है। सभी टीमों ने अपना अपना स्क्वाड बना लिया है और तैयारी भी शुरू कर दी है। बीसीसीआई ने पूरे शेड्यूल का ऐलान कर इसमें और भी रोमांच भर दिया है। आईपीएल 2023 के शेड्यूल के अनुसार 31 मार्च को गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच पहला मुकाबला होगा। ये टक्कर अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगी। इस बीच आईपीएल की दो टीमें ऐसी हैं, जिन्होंने अभी तक अपने कप्तान के नाम का ऐलान नहीं किया है। लेकिन अब खबर आ रही है कि एक टीम अपने कप्तान का ऐलान गुरुवार को करने जा रही है। टीम की ओर से सोशल मीडिया पर इसकी घोषणा कर दी है। 

एसआरएच गुरुवार को करेगी अपने कप्तान का ऐलान 

आईपीएल 2023 में दस टीमें खेलती हुई दिखाई देंगी। आठ टीमों के कप्तान तय है, अगर उसमें से किसी टीम ने कोई बदलाव नहीं किया तो। लेकिन दो टीमों को अपने कप्तानों के नामों का ऐलान करना है। वैसे तो दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान भी ऋषभ पंत थे, लेकिन 30 दिसंबर को उनका एक एक्सीडेंट हो गया था, इसलिए वे आने वाले करीब छह महीने तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। वे आईपीएल में भी हिस्सा नहीं ले पाएंगे। इस बीच टीम ने अपने नए कप्तान का ऐलान नहीं किया है। देखना दिलचस्प होगा कि टीम का अगला कप्तान कौन होगा। इतना ही नहीं सनराइजर्स हैदराबाद को भी अपना कप्तान चुनना होगा। टीम की कमान पहले केन विलियसन के हाथ में थी। लेकिन टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया था और वे नीलामी में दूसरी टीम के साथ चले गए। टीम ने एक ही बार आईपीएल का खिताब जीता था, तब साल 2016 में डेविड वार्नर की कप्तानी में टीम ने ट्रॉफी पर कब्जा किया था। इसके बाद साल 2018 में टीम फाइनल तक पहुंची, लेकिन खिताब नहीं जीत पाई। पिछले कुछ साल में टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। इस बार फ्रेंचाइजी मालिकों ने काफी अच्छी टीम तैयार की है। 

मयंक अग्रवाल, एडन मार्करम और भुवनेश्वर कुमार हैं कप्तानी के दावेदार 
जहां तक कप्तान के दावेदारों की बात की जाए तो पहले और सबसे बड़े दावेदार एडन मार्करम है, जिन्होंने इसी फ्रेंचाइजी की टीम को एसए20 में जीत दिलाई थी। एसए20 पहली बार खेला जा रहा था और पहली ही बार में खिताब अपने नाम कर लिया। आईपीएल में भी एडन मार्करम सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे हैं। ऐसे में उनका दावा मजबूत माना जा रहा है। इसके साथ ही मयंक अग्रवाल को भी टीम ने खरीदा है और वे टीम के साथ हैं। मयंक अग्रवाल इससे पहले पंजाब किंग्स की कमान संभाल चुके हैं, लेकिन बतौर कप्तान उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। इसलिए पंजाब ने उन्हें रिलीज कर दिया और अब वे एसआरएच के साथ हैं। वैसे टीम के एक और खिलाड़ी कप्तान के दावेदार हैं, वे हैं भुवनेश्वर कुमार, जो पिछले कई साल से इसी टीम के लिए आईपीएल खेल रहे हैं। लेकिन देखना दिलचस्प होगा कि एसआरएच का नया कप्तान कौन होगा। 

बल्लेबाजः हैरी ब्रुक, राहुल त्रिपाठी, मयंक अग्रवाल, हेनरिच क्लासेन, एडेन मार्करम, ग्लेन फिलिप्स, उपेन्द्र यादव, नीतीश कुमार रेड्डी, अनमोलप्रीत सिंह।

ऑलराउंडरः समर्थ व्यास, सनवीर सिंह, मयंक डागर, विवरांत शर्मा, अब्दुल समद, मार्को यानसेन, अभिषेक शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर।

गेंदबाज: उमरान मलिक, फजहलहक फारूकी, कार्तिक त्यागी, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, अकील हुसैन, आदिल रशीद, मयंक मार्कंडे।

 

Latest Cricket News

Source link

Leave a Comment