Search
Close this search box.

Glenn Maxwell likely to play the ODI series against India IPL 2023 RCB | RCB के लिए आई गुड न्यूज, ये खिलाड़ी वापसी के लिए तैयार

Glenn Maxwell - India TV Hindi
Image Source : PTI
Glenn Maxwell RCB IPL 2023

IPL 2023 RCB Good News : आईपीएल 2023 की उल्टी गिनती अब शुरू हो गई है। इसके शुरू होने में अब महज एक महीने से ही कुछ ज्यादा का समय बाकी रह गया है। 31 मार्च को चार बार की आईपीएल चैंपियन टीम एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स और साल 2022 की विजेता टीम हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस के बीच जीटी के होम ग्राउंड पर यानी अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। बीसीसीआई की ओर से शेड्यूल जारी होते ही टीमों की ओर तमाम सारे अपडेट भी सामने आने शुरू हो गए हैं। कुछ खिलाड़ी इंजरी के कारण बाहर हो रहे हैं तो कुछ टीमों के लिए अच्छी खबर भी सामने आ रही है। आईपीएल फ्रेंचाइजियों की ओर से अब खिलाड़ियों से भी सम्पर्क साधा जाने लगा है, ताकि उनके बारे में पता लगाया जा सके। इस बीच आरसीबी यानी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। पिछले करीब चार महीने से इंजरी के कारण बाहर चल रहा खिलाड़ी एक बार​ फिर से वापसी के लिए तैयार है। 

Glenn Maxwell

Image Source : AP

Glenn Maxwell

ग्लेन मैक्सवेल की भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज से हो सकती है वापसी 

ऑस्ट्रेलिया टीम के स्टार खिलाड़ियों में शुमार ग्लेन मैक्सवेल पिछले काफी समय से अपनी टीम से बाहर चल रहे थे। वे इंजरी से जूझ रहे थे। लेकिन अब पता चला है कि वे वापसी करते हुए दिख सकते हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज चल रही है और इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। खबर है कि इस वनडे टीम में ग्लेन मैक्सवेल वापसी कर सकते हैं। इसी सीरीज के बाद आईपीएल शुरू हो जाएगा। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला 22 मार्च को है और 31 मार्च से आईपीएल का आगाज। हालांकि आरसीबी को अपना मैच बाद में खेलना है। इस खबर से जहां ऑस्ट्रेलिया टीम खुश होगी, वहीं आरसीबी भी काफी अच्छा महसूस कर रही होगी, क्योंकि अब पुख्ता तौर पर खबरें आ रही हैं कि ग्लेन मैक्सवेल खेलने के लिए तैयार हैं। वन डे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की ओर से अभी तक टीम का ऐलान नहीं किया गया है, माना जा रहा है कि टीम का ऐलान होगा तो उसमें ग्लेन मैक्सवेल भी शामिल किए जा सकते हैं। ग्लैन मैक्सवेल ऐसे खिलाड़ी हैं जो कई टीमों के लिए आईपीएल खेल चुके हैं, लेकिन इस बार वे आरसीबी के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे। आरसीबी ने उन्हें रिटेन किया था। 

Glenn Maxwell in RCB

Image Source : PTI

Glenn Maxwell

आरसीबी ने ग्लेन मैक्सवेल को 14.25 करोड़ रुपये में खरीदा है
आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले पंजाब किंग्स ने ग्लेन मैक्सवेल रिलीज कर दिया था, इसके बाद मैक्सवेल नीलमी में आए। उनका बेस प्राइज दो करोड़ रुपये था, लेकिन जब उनका नाम पुकारा गया तो टीमों ने उन्हें अपने पाले में करने के लिए तिजोरी खोल दी और पैसों की बरसात सी शुरू हो गई। पहले उन पर कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स ने बोली लगाई, उसके बाद आरसीबी की टीम भी मैदान में कूद पड़ी। केकेआर और आरआर पीछे हट गईं, लेकिन फिर टक्कर हुई आरसीबी और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच। ये बोली 14.25 करोड़ रुपये तक पहुंची और आरसीबी ने मोटी कीमत पर उन्हें खरीद लिया। हालांकि उनका प्रदर्शन पिछले आईपीएल में उस स्तर का नहीं था, जिसकी टीम उम्मीद कर रही थी और जितना पैसा उन पर खर्च किया गया। लेकिन मैक्सवेल उन खि​लाड़ियों में से एक हैं, जो अगर अपने अंदाज में बल्लेबाजी करें तो विरोधी टीम के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ने से पीछे नहीं हटते। देखना होगा कि वन डे सीरीज को लेकर ऑस्ट्रेलियाई सेलेक्टर्स उनको लेकर क्या फैसला करते हैं और आईपीएल में उनका प्रदर्शन किस तरह का रहता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment