Search
Close this search box.

Women’s T20 World Cup Harmanpreet Kaur reaction after reaching semi final match against australia | सेमीफाइनल में पहुंचते ही हरमनप्रीत ने भरी हुंकार, AUS के खिलाफ ये होगा टीम इंडिया का प्लान

Harmanpreet Kaur- India TV Hindi
Image Source : GETTY
Harmanpreet Kaur

महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारत और आयरलैंड के बीच मुकाबला खेला गया। बारिश की वजह से बाधित इस मैच को भारत ने DLS के नियमों के अनुसार 5 रनों से जीत लिया। इस मैच में मिली जीत के साथ टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इसी के साथ ही अब तक कुल तीन टीमों ने सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। भारत की ग्रुप से टीम इंडिया के अलावा इंग्लैंड और ग्रुप ए से ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। माना जा रहा है कि सेमीफाइनल में भारत का मुकबला ऑस्ट्रेलिया से ही होगा। ऐसे में टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने इस मुकाबले को लेकर बड़ी बात कह दी है।

क्या बोली कप्तान कौर

मैच के बाद हरमनप्रीत कौर ने कहा कि “यह हमारे लिए अच्छा मैच था। स्मृति ने रन बनाए जो काफी अहम थे। जब भी वह हमारे लिए शुरुआत देती है, हमें हमेशा अच्छे अंक मिलते हैं। मैं बस वहां जाना चाहती थी और मैदान पर कुछ समय बिताना चाहती थी। यह (सेमीफाइनल में पहुंचना) हमारे लिए बहुत मायने रखता है, हम इतने सालों से इतनी मेहनत कर रहे हैं और हम हमेशा अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। आशा है कि हम अपना शत प्रतिशत देंगे। हम हमेशा ऑस्ट्रेलिया खिलाफ अपने मैच का लुत्फ उठाते हैं। दोनों टीमों के लिए यह करो या मरो का मुकाबला होगा। हम बस जाना चाहते हैं और खुले मन से क्रिकेट खेलना चाहते हैं।”

हरमनप्रीत का कमाल

हरमनप्रीत ने इस मैच में दो रिकॉर्ड बनाए। यह उनका 150वां टी20 इंटरनेशनल मैच था। वह दुनिया में 150 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाली पहली खिलाड़ी हैं। आज तक किसी पुरुष खिलाड़ी ने भी 150 टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। इसके अलावा इस मैच में उन्होंने अपने 3000 टी20 इंटरनेशनल रन भी पूरे कर लिए। वह ऐसा करने वाली चौथी महिला खिलाड़ी बन गई हैं। वहीं भारत की वह पहली ऐसी खिलाड़ी हैं जिन्होंने टी20 इंटरनेशनल में 3000 रन पूरे किए हैं।

स्मृति मंधाना ने खेली यादगार पारी

आयरलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में स्मृति मंधाना गजब की लय में नजर आई। सेमीफाइनल से पहले स्मृति का यह फॉर्म टीम इंडिया के लिए अच्छे संकेत हैं। भारत के लिए इस मैच में ओपन करते हुए स्मृति मंधाना ने 56 गेंदों पर 87 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 9 चौके और 3 छक्के भी जड़े। यह स्मृति मंधाना की टी20 इंटरनेशनल में सबसे बेस्ट पारी थी।  

यह भी पढ़े

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer