Search
Close this search box.

मेलोड्रामा टीम ने ग्रामीण छात्रों को परीक्षा के पहले अपना मूल्यांकन करने का दिया मौका – टेस्ट सीरीज का आयोजन।

न्यूज4बिहार/सारण – ग्रामीण क्षेत्रों के स्कूली छात्र-छात्राओं में छिपी प्रतिभा को सामने लाने के उद्देश्य से  प्रतिभा खोज परीक्षा  हौसला-23  के तहत मेलोड्रामा वेलफेयर सोसायटी, और युवा क्रांति रोटी के तत्वावधान में बिहार बोर्ड मुख्य परीक्षा में शामिल होनेवाले विद्यार्थियों के लिए मां शारदे इंटर कोचिंग सेंटर के प्रांगण में आयोजित इस प्रतियोगिता परीक्षा में दशवीं और इंटरमीडिएट के कुल पांच सौ छात्रों ने भाग लिया। आयोजक अर्जुन सिंह ने कहा कि ग्रामीण एवं कस्बाई क्षेत्रों में प्रतिभाओं की कमी नहीं है पर इन्हें समुचित प्रोत्साहन नहीं मिलने के कारण हजारों प्रतिभाएं दबी रह जाती है। इस बात को महसूस कर हमारी संस्था ने ग्रामीण क्षेत्रों की प्रतिभाओं को सामने लाने के लिए यह पहल की है। मां शारदे इंटर कोचिंग सेंटर भेल्दी, सोनहो के निदेशक, राहुल सर, रोहित सर और कुंदन सर ने मेलोड्रामा वेलफेयर सोसायटी के अर्जुन सिंह को बधाई देते हुए कहा कि प्रतिभा खोज परीक्षा से विद्यार्थियों को मुख्य परीक्षा में होने वाली गलतियों व अपनी कमजोरियों को सुधार कर अपनी प्रतिभा दिखाने का एक अच्छा मौका है।

यहाँ ये बता दे की मेलोड्रामा वेलफेयर सोसाइटी(www.melodrama.in) एक गैर सरकारी संस्था है जो पिछले 6 सालों से लोगों के सामाजिक विकास के लिए अनेक कार्य करती आ रही है। इसी क्रम मे हौसला एक मुहिम की शुरुआत की गयी जिसका मकसद समाज के विकास मे कार्य कर रहे लोगों/बच्चों को एक मंच देकर सम्मानित करना है।

अभी  हौसला 2023  का आयोजन कुछ दिनों मे किया जायेगा।

आज इसी कार्य को आगे बढ़ाते हुए *प्रतिभा खोज परीक्षा* का आयोजन पूरे बिहार मे किया जा रहा है इसमे हरी जी उच्च विधालय अपहर, राय साहब उच्च विधालय पैगा, मातवर मंतुरा उच्च विधालय पचरुखी, हाई स्कूल बाजीतपुर, श्रीधर बाबा दरोगा प्रसाद राय इंटर कालेज भेल्दी , एच. आर. कालेज अमनौर,समेत अनुमंडल के दर्जनभर स्कूलों के बच्चों ने काफी उत्साह के साथ भाग लिया।जिसमें अश्विनी सर, नितेश कुमार, ई.विजय राज मौजूद रहे।

Leave a Comment