Search
Close this search box.

Himachal pradesh Kullu Punjab tourists stone pelting beating throw sword in Manikaran VIDEO: मणिकर्ण में पंजाब के पर्यटकों की गुंडागर्दी, लहराई तलवारें, पिटाई और पत्थरबाजी भी

 कुल्लू में सिखों के हुड़दंग मचाने का मामला- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA
कुल्लू में सिखों के हुड़दंग मचाने का मामला

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में सिखों के हुड़दंग मचाने का मामला सामने आया है। धार्मिक पर्यटन नगरी मणिकर्ण में बीती रात पंजाबी पर्यटकों की गुंडागर्दी देखने को मिली। यहां पर पत्थरबाजी और तलवारें लहराई गईं। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। जानकारी के मुताबिक, दर्जनों पंजाबी टूरिस्ट ने मणिकर्ण के गुरुद्वारा परिसर से लेकर राम मंदिर होते हुए बस स्टैंड तक हुड़दंग मचाया। 

कई लोगों के घरों के शीशे टूटे

पत्थरबाजी से कई लोगों के घरों के शीशे टूटे हैं। यही नहीं, रास्ते में जो भी व्यक्ति दिखा, उसकी पिटाई कर दी। स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल पैदा हो गया है। स्थानीय लोगों की मानें तो पंजाब से बाइक में सवार होकर दर्जनों की संख्या में पर्यटक मणिकर्ण गुरुद्वारा सिंह साहिब में दर्शन के लिए आए थे। रविवार रात करीब 12 बजे के आस-पास पंजाबी पर्यटकों ने गुंडागर्दी-हुड़दंगबाजी शुरू कर दी। 

हुड़दंगियों को ढूंढ रही पुलिस

इस घटना के बाद जब पुलिस को इसकी जानकारी मिली, तो पुलिस की टीम कुल्लू सदर थाना से हुड़दंगबाजियों की तलाश में रवाना हुई। मामले में पुलिस अब उन हुड़दंगियों को ढूंढ रही है। वीडियों में देखा जा सकता है कि दर्जनों सिख युवक हाथों में तलवार डंडे और पत्थर लिए भाग रहे हैं और इस दौरान घरों पर पत्थर फेंकते नजर आ रहे हैं। साथ ही तोड़फोड़ भी कर रहे हैं।

स्थानीय लोगों में डर का माहौल

गौरतलब है कि कुल्लू में लगातार पर्यटकों की गुंडागर्दी-हुड़दंगबाजी बढ़ रही है, जिसके चलते स्थानीय लोगों में डर का माहौल पैदा हो गया है। ऐसे में पुलिस प्रशासन से रात्रि गश्त बढ़ाने की मांग स्थानीय लोगों ने की है। बता दें कि रविवार को मनाली के ग्रीन टैक्स बैरियर पर भी पर्यटकों की दबंगई देखने को मिली थी। यहां भी पंजाबी टूरिस्ट ने ग्रीन टैक्स देने से इंकार कर दिया था और हंगामा किया था। 

पंजाब के डीजीपी ने हिमाचल डीजी से की बात

घटना के सामने आने के बाद पंजाब के डीजीपी ने हिमाचल के पुलिस प्रमुख संजय कुंडू से बात की है। डीजी संजय कुंडू ने कहा कि मणिकर्ण में बीती रात और सुबह हुई घटनाओं को लेकर किसी के बहकावे में ना आएं। यहां सभी तीर्थयात्रियों का स्वागत है। वहीं, पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि मणिकर्ण साहिब में हालात काबू में है और अफवाहों पर ध्यान ना दें, लोग शांति बनाए रखें।

ये भी पढ़ें-

पटना में राबड़ी देवी के घर पहुंची CBI की टीम, जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में एक्शन

Umesh Pal Murder Case: पुलिस को कैसे मिला उस्मान चौधरी का इनपुट, जानें एनकाउंटर की पूरी इनसाइड स्टोरी

Latest India News

Source link

Leave a Comment