Search
Close this search box.

RCB vs DC Delhi Capitals won the match against Royal Challengers Bangalore RCB disappointed the fans | दिल्ली कैपिटल्स ने एकतरफा अंदाज में जीता मैच, बैंगलौर ने फैंस को किया निराश

WPL 2023 RCB vs DC - India TV Hindi
Image Source : PTI
WPL 2023 RCB vs DC

RCB vs DC: महिला प्रीमियर लीग का दूसरा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के बीच खेला गया। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर को 60 रनों से हरा दिया। दिल्ली की जीत में शेफाली वर्मा का सबसे बड़ा योगदान रहा। उन्होंने इस मैच में शानदार अर्धशतक लगाया। अपनी 84 रनों की पारी के दमपर उन्होंने दिल्ली के 223 रन के स्कोर में अहम योगदान निभाया। इस मैच की दूसरी पारी में 224 रनों का पीछा कर रही बैंगलौर की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 163 रन ही बना सकी है दिल्ली ने एकतरफा अंदाज में यह मुकाबला अपने नाम कर लिया।

कैसा रहा मैच का हाल

दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के बीच खेले गए लीग के दूसरे मुकाबले में RCB की कप्तान स्मृति मंधाना ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम के सलामी बल्लबाजों ने टीम को शानदार शुरुआत दिलवाई। दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 14.2 ओवर में ही 162 रनों की साझेदारी हो गई। टीम की कप्तान मेग लानिंग के रूप में पहला विकेट गवांया। उन्होंने 43 गेंदों पर 72 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने कुल 14 चौके भी लगाए। शेफाली वर्मा ने भी इस मैच में शानदार पारी खेली। उन्होंने 45 गेंदों पर 84 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 4 छक्के भी लगाए। इन दोनों की पारी के दमपर दिल्ली की टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 223 रन बना दिए।

दिल्ली के 224 रनों के टारगेट का पीछा कर रही RCB की टीम के सलामी बल्लेबाजों ने तेज शुरुआत तो की लेकिन उसे बड़ी पारी में नहीं बदल सके। टीम ने 41 के स्कोर पर अपना पहला विकेट सोफी डिवाइन के रूप में गवांया। सोफी डिवाइन ने 14 रन बनाए। स्मृति एक छोर से तेजी से रन बनाने की कोशिश करती रहीं। लेकिन 56 के स्कोर पर उन्होंने भी अपना विकेट खो दिया। उन्होंने टीम के लिए 23 गेंदों पर 35 रन बनाए। स्मृति के आउट हो जाने के बाद टीम ने एक के बाद एक अपना विकेट गवांना शुरू कर दिया। टीम ने 96 के स्कोर तक आते-आते 7 विकेट गवां दिए। मैच के इस मोड़ तक यह साफ हो गया कि दिल्ली ने इस मुकाबले में अपनी पकड़ बना ली है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment