Search
Close this search box.

S jaishankar says Net practice starts early under the leadership of Captain Modi but lasts long । ‘कैप्टन मोदी’ के नेतृत्व में जल्दी शुरू होती है नेट प्रैक्टिस लेकिन देर तक चलती है- जयशंकर

विदेश मंत्री एस जयशंकर- India TV Hindi
Image Source : PTI
विदेश मंत्री एस जयशंकर

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शुक्रवार को ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर और इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन की मौजूदगी में ‘नेतृत्व’ पर अपनी बात को क्रिकेट से रिलेट कराने की कोशिश की। जयशंकर ने केंद्रीय मंत्रिमंडल के कामकाज के बारे में बताते हुए कहा, कप्तान मोदी (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) के तहत नेट प्रैक्टिस सुबह 6 बजे शुरू होती है जो देर रात तक चलती है और मौका मिलने पर वह विकेटों की उम्मीद करते हैं।

फिल्म ‘RRR’ का भी किया जिक्र 

जयशंकर ने रायसीना डायलॉग को टर्बुलेंस, टेम्परामेंट, एंड टेमेरिटी: लीडरशिप इन द एज ऑफ अनसर्टेन्टी शीर्षक से एक पैनल चर्चा के दौरान यह बात कही। वास्तव में, यह महज संयोग नहीं था कि ब्लेयर और पीटरसन दोनों एक ऐसे देश से हैं जो जेंटलमैन गेम क्रिकेट का जन्मस्थान है। भारत के यूके से बड़ी अर्थव्यवस्था होने के बारे में पूछे जाने पर जयशंकर ने लोकप्रिय फिल्म ‘RRR’ का जिक्र किया। उन्होंने कहा: पिछले साल भारत में सबसे लोकप्रिय फिल्म ‘RRR’ थी। इसका संबंध ब्रिटिश काल से है। तथ्य यह है कि जब आपका इतना जटिल इतिहास होगा, तो इसका एक नकारात्मक पहलू होगा, संदेह होगा, अनसुलझी समस्याएं होंगी।

“अपने गेंदबाज़ों को स्वतंत्रता देते हैं कप्तान मोदी”
जयशंकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना क्रिकेट टीम के कप्तान से करते हुए कहा कि वह अपने गेंदबाज़ों से विकेट लेने की अपेक्षा करते हुए उन्हें अपने हिसाब से काम करने की आजादी देते हैं। जयशंकर ने कहा कि उनमें (मोदी में) मुश्किल फैसले करने का माद्दा है और यह तब दिखा जब भारत ने कोविड के प्रकोप के बाद लॉकडाउन लगाने के फैसले की घोषणा की। उन्होंने कहा कि यह तब भी दिखा था जब टीके के उत्पादन को बढ़ाया गया, टीकाकरण अभियान को शुरू किया गया और उन देशों की मदद की गई जिन्हें टीके की जरूरत थी।

ये भी पढ़ें-

जयशंकर की चीन को नसीहत के बाद लाइन पर आया ड्रैगन!, चीनी विदेश मंत्री ने कही ‘चिकनी चुपड़ी’ बातें

G20 में LAC के हालात का मुद्दा गर्माया, जानें चीन के विदेश मंत्री किन कांग को एस जयशंकर ने क्या कहा?
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment