Search
Close this search box.

दिल्ली: मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा Delhi Manish Sisodia and Satyendar Jain resign from the post of ministers AAP

Manish Sisodia and Satyendra Jain- India TV Hindi
Image Source : FILE
मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। दोनों मंत्री इस समय जांच एजेंसियों की गिरफ्त में हैं, जिसके बाद दोनों पर इस्तीफा देने का दवाब था। बता दें कि मनीष सिसोदिया को दिल्ली शराब घोटाले में सीबीआई ने रविवार को ही गिरफ्तार किया है। वहीं सत्येंद्र जैन चिटफंड घोटाले में पिछले कई महीनों से तिहाड़ जेल में बंद हैं। उन्हें ED ने गिरफ्तार किया था। 

सरकार में 18 मंत्रालय संभाल रहे थे सिसोदिया 

दोनों के इस्तीफों को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंजूर कर लिया है। बता दें कि मनीष सिसोदिया दिल्ली सरकार के कुल 33 मंत्रालयों में से 18 मंत्रालय संभाल रहे थे, जिसमें से वित्त मंत्रालय, गृह मंत्रालय, आबकारी और PWD प्रमुख थे। इसके साथ ही सत्येंद्र जैन गिरफ्तारी से पहले स्वास्थ्य महकमा संभाल रहे थे लेकिन गिरफ्तारी के बाद इस विभाग का काम भी मनीष सिसोदिया ही देख रहे थे। जैन फिलहाल बिना किसी मंत्रालय के मंत्री बने हुए थे। 

सीबीआई ने सिसोदिया को रविवार को किया था गिरफ्तार 

बता दें कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को रविवार को सीबीआई ने पूछताछ के लिए बुलाया था। जहां लगभग 8 घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके बाद सीबीआई ने सोमवार को उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया था, जहां कोर्ट ने उन्हें 5 दिन की रिमांड में भेज दिया था। इसके बाद इस फैसले के खिलाफ आज सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment