Search
Close this search box.

“युवा राजद सारण का जन सरोकार के मुद्दों पर धरना “

   न्यूज4बिहार : राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद जी के निर्देशानुसार संपूर्ण क्रांति के सुअवसर पर 05 जून 2023 को केंद्र की नरेंद्र मोदी नित बीजेपी सरकार की गलत नीतियों जातीय जनगणना कराने , नई शिक्षा नीति के बहाने निजीकरण एवं पूंजीवाद के बढ़ते प्रभाव के कारण बढ़ती महंगाई सहित जन सरोकार के मुद्दों को लेकर युवा राष्ट्रीय जनता दल के द्वारा सारण जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन का आयोजन हुआ।

जिला अध्यक्ष -“सुनील राय” एवं युवा राजद प्रवक्ता-“रवि रॉय” ( असिस्टेंट प्रोफेसर JPU) ने साझा बयान में कहा कि हमारे देश की 70% आबादी गांव में निवास करती है और देश की 60% जनता अभी भी कृषि पर निर्भर है| जहां कृषि क्षेत्र और सरकारी संस्थाओं को मजबूत किया जाना चाहिए! पूंजीवाद को बढ़ावा देने से हमारे देश की अर्थव्यवस्था चरमरा जाएगी महंगाई में बेतहाशा वृद्धि होगी और हम आर्थिक गुलामी की ओर अग्रसर हो जाएंगे ! इस भयावह परिस्थिति से बचना चाहिए!
दुनिया के सभी देशों जैसे अमेरिका, कनाडा, ब्राजील इत्यादि देशो में वहां के भेदभाव से ग्रस्त लोगों के लिए आरक्षण किसी न किसी रूप में मौजूद है!
केंद्र सरकार को दुनिया के विकसित देशों से प्रेरणा लेकर जातिगत जनगणना करानी चाहिए!
ताकि भेदभाव ग्रस्त, पिछड़े, वंचितों, महिलाओं, दलितों की स्थिति जानकर उन्हें उनकी आबादी के अनुरूप सभी क्षेत्रों जैसे शिक्षा,स्वास्थ्य,रोजगार,राजनीति में भागीदारी सुनिश्चित की जा सके!
नयी शिक्षा नीति को यहाँ की जनता के लिए सुलभ बनाना चाहिए!
कार्यक्रम में वरीय नेता जिलानी मोबिन जी,गीता सागर राम ,सुपेद्र चौधरी, प्रवक्ता हरेलाल राय, पर्यवेक्षक अक्की यादव,जिला कार्यक्रम पदाधिकारी गुलाम गौश, मुखिया अजय राय, उपाध्यक्ष विकास राय, उपाध्यक्ष दीपक यादव सहित हजारों कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रही!

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer