Search
Close this search box.

Manish Sisodia in senior citizen cell in Tihar, know full schedule of AAP leader in Jail | बुजुर्गों की सेल में रखे गए हैं मनीष सिसोदिया, जानें कैसा है जेल में AAP नेता का पूरा शेड्यूल

manish sisodia, manish sisodia court hearing, manish sisodia tihar jail, manish Sisodia in Tihar- India TV Hindi
Image Source : FILE
आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया।

नई दिल्ली: दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया शराब घोटाले से जुड़े मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। उन्हें जेल नंबर 1 के वॉर्ड नंबर 9 में रखा गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिसोदिया को जिस सेल में रखा गया है, वह बुजुर्गों की सेल है और पूरी तरह से CCTV की निगरानी में है। AAP नेता के साथ अभी किसी दूसरे कैदी को नहीं रखा गया है, लेकिन आने वाले दिनों में उनके साथ एक अन्य कैदी भी होगा। जेल पहुंचने पर मनीष सिसोदिया का मेडिकल टेस्ट करवाया गया था जिसकी रिपोर्ट नॉर्मल आई थी।

दैनिक इस्तेमाल वाले समानों की किट दी गई

मनीष सिसोदिया के अपनी सेल में जाने के बाद उन्हें एक किट दी गई जिसमें ब्रश, टूथपेस्ट, साबुन और बर्तन जैसे दैनिक इस्तेमाल की चीजें थीं। जेल में शाम साढ़े 6 से साढ़े 7 के बीच डिनर का वक्त होता है, और मनीष सिसोदिया ने इसी समय खाना खाया। डिनर में उन्हें दाल, रोटी, चावल और आलू मटर की सब्जी दी गई थी। सिसोदिया को सीनियर सिटीजन सेल में रखा गया है जहां सभी कैदी वरिष्ठ नागरिक हैं। तिहाड़ जेल के सूत्रों के मुताबिक, मनीष सिसोदिया को 3 कंबल और बुनियादी जरूरत का सामान दिया गया।

सिसोदिया को रात में पहनने के लिए कपड़े दिए गए
जेल सूत्रों ने कहा कि मनीष सिसोदिया को रात में पहनने के लिए कुछ कपड़े दिए गए हैं, लेकिन उनके परिवार द्वारा भी दवाएं और कपड़े भेजे जाएंगे। तिहाड़ जेल सूत्रों के मुताबिक, अभी मनीष सिसोदिया सेल में अकेले हैं लेकिन आने वाले दिनों में उनके साथ किसी अन्य को भी रखा जा सकता है। वह जिस जेल नंबर एक में बंद हैं वहां कई बड़े अपराधी कैद हैं जिनमें टिल्लू गैंग का मुखिया सुनील मान उर्फ टिल्लू, गोगी गैंग का शूटर योगेश उर्फ टुंडा भी शामिल हैं। तिहाड़ प्रशासन ने आश्वासन दिया कि सुरक्षा कर्मियों ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पूरी तैयारी की है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer