Search
Close this search box.

PM Modi in Northeast Attend Oath-taking Ceremonies of New Govts in Meghalaya Nagaland । BJP के लिए बड़ा दिन, मेघालय-नागालैंड में नई सरकार की शपथ आज; PM मोदी बनेंगे मेहमान

bjp supporter- India TV Hindi
Image Source : PTI
बीजेपी समर्थक जश्न मनाते हुए।

नई दिल्ली: आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लिए एक बार फिर बड़ा दिन हैं। आज मेघालय और नागालैंड में नई सरकारों का शपथ ग्रहण समारोह होगा। दोनों ही राज्यों में बीजेपी गठबंधन सरकार बनने जा रही है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहेंगे। मेघालय में नेशनल पीपुल्स पार्टी प्रमुख कोनराड संगमा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेगें। शपथ-ग्रहण समारोह सुबह 11 बजे होगा। वहीं, नागालैंड के मुख्‍यमंत्री नेफ्यू रियो दोपहर 2 बजे शपथ लेंगे। दोनों ही शपथ समारोह में पीएम मोदी शामिल होंगे।

8 मार्च को त्रिपुरा के CM पद की शपथ लेंगे माणिक साहा


वहीं, त्रिपुरा में भी माणिक साहा के एक बार फिर विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। माणिक साहा 8 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। कल शाम  माणिक साहा ने राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया। बीजेपी से जुड़े गठबंधन मेघालय, नगालैंड और त्रिपुरा में सत्ता में लौटे हैं।

मेघालय में कोनराड संगमा फिर बनेंगे सीएम

पीएम मोदी आज मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। 27 फरवरी को हुए विधानसभा चुनाव में 59 में से 26 सीट पर अपनी पार्टी को बड़ी जीत दिलाने के बाद नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) प्रमुख संगमा मंगलवार को दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया, ‘‘प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर सभी तैयारियां की जा रही हैं। वह राजभवन में मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। मोदी के दौरे से पहले शहर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

यह भी पढ़ें-

शिलांग में शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के बाद मोदी कोहिमा रवाना हो जाएंगे और वह नगालैंड की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रहेंगे। नगालैंड में एनडीपीपी और बीजेपी गठबंधन ने 60 में से 37 सीटें जीती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment