Search
Close this search box.

rcb and gujarat titans lost 2 consecutive matches WPL equation and scenario of Points Table in WPL। लगातार हार से इन 2 टीमों पर मंडराए खतरे के बादल, जानिए WPL में Points Table का नया समीकरण

WPL - India TV Hindi
Image Source : TWITTER
WPL

WPL Points Table: भारत में पहली बार महिला प्रीमियर लीग का आयोजन हो रहा है। इस लीग में फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। इस लीग में पांच टीमें हिस्सा ले रही हैं। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस ने लगातार दो मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। वहीं, दो टीमें ऐसी हैं, जिनके लिए लीग में आगे की राह बहुत ही मुश्किल होने वाली है। आइए जानते हैं, प्वाइंट्स टेबल में कहां पर खड़ी हैं और इसका नया समीकरण क्या है? 

मुंबई ने किया कमाल 

मुंबई इंडियंस ने महिला प्रीमियर लीग में बहुत ही शानदार खेल दिखाया है। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली मुंबई की टीम ने अभी तक लीग में अपने दोनों ही मैच जीते हैं। टीम ने पहले मैच में जहां गुजरात जायंट्स को 143 रनों से शिकस्त दी थी। वहीं, दूसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 9 विकेट से पटखनी दी। मुंबई के बल्लेबाज बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। आरसीबी के खिलाफ हेले मैथ्यूज ने ऑलराउंड प्रदर्शन से मुंबई को जीत दिलाई, उन्होंने बल्ले से 77 रन बनाए, इसके अलावा गेंद से भी कमाल करते हुए 3 विकेट हासिल किए। वहीं, गुजरात के खिलाफ कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 65 रन बनाए थे। 

ऐसा है प्वाइंट्स टेबल का हाल 

लगातार दो मैच जीतने के बाद मुंबई इंडियंस की टीम प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर बनी हुई है और उसने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। मुंबई के दो मैचों में 2 जीत के साथ चार अंक हैं। उसका नेट रन रेट प्लस 5.185 है, जो उसकी अच्छी स्थिति को दर्शाता है। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स ने पहले मैच में आरसीबी को 60 रनों से हराया था, जिसके उसके 1 मैच में 2 अंक हैं, उसका रेट रन रेट प्लस 3.00 है। दिल्ली कैपिटल्स दूसरे नंबर पर बनी हुई है। वहीं, यूपी वॉरियर्स ने गुजरात जायंट्स को 60 रनों से शिकस्त दी, जिसके बाद वह प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर मौजूद हैं। यूपी की टीम के 1 मैच में जीत के बाद 2 अंक हैं। उसका नेट रन रेट प्लस 0.374 है। 

इन 2 टीमों के लिए आगे की राह है मुश्किल 

हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली आरसीबी और बेन मूनी की कप्तानी वाली गुजरात जायंट्स ने अभी तक महिला प्रीमियर लीग में अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया है। दोनों ही टीमों का अभी तक डब्ल्यूपीएल में अभी तक खाता नहीं खुला है। लगातार दो हार के बाद आरसीबी टीम महिला प्रीमियर लीग के प्वाइटंस टेबल में चौथे स्थान पर बनी हुई है, लेकिन उसका नेट रन रेट गुजरात से बेहतर है। आरसीबी का रेट रन रेट माइनस 3.176 है। वहीं, गुजरात की टीम पांचवें नंबर पर बनी हुई है। उसका नेट रन रेट माइनस 3.765 है। 

लगातार दो हार के बाद इन टीमों के ऊपर से बड़ा संकट खड़ा हो गया है। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए इन टीमों को बाकी बचे मैचों में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। वहीं, अगर आरसीबी और गुजरात जायंट्स को अगले मैच में भी हार का सामना करना पड़ता, तो इनके लिए प्लेऑफ के दरवाजे बंद हो सकते हैं। 

Latest Cricket News

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer