Search
Close this search box.

Rajasthanbharatpurfake income tax officer arrested

दीपक पुरी

भरतपुर. राजस्थान के भरतपुर में ‘स्पेशल 26’ की तर्ज पर फर्जी इनकम टैक्स अधिकारी बन कर लोगों का अपहरण कर उनसे फिरौती मांगने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. जिले की सीकरी थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से इनकम टैक्स से संबंधित फर्जी दस्तावेज, नकली पिस्तौल और एक इनोवा कार को जब्त किया है.

दरअसल, सीकरी थाना पुलिस को बीते दो मार्च को सूचना मिली थी कि गांव के इदगाह वास में एक इनोवा कार में पांच से ज्यादा लोग सवार होकर आए हैं. यह अपने आपको इनकम टैक्स विभाग के अधिकारी बता रहे हैं और एक युवक को जबरन अपने साथ ले जाने का प्रयास कर रहे हैं. सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची जहां मिले युवकों को उनकी गाड़ी सहित थाने लाया गया. पूछताछ में उन्होंने पुलिस को बताया कि वो सभी अलवर मे रहकर पढ़ाई करते हैं और अपने शौक, मौज-मस्ती के लिए पैसों की आवश्यकता होने पर मेवात इलाके में आते हैं. यहां वो फर्जी इनकम टैक्स अधिकारी बनकर ऑनलाइन ठगी करने वाले लोगों का अपहरण कर उनसे मोटी राशि ऐंठने का काम करते है.

आपके शहर से (भरतपुर)

पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ कि आरोपी अभी तक कई लोगों को अपना शिकार बना चुके हैं. कुछ स्थानीय लोग भी इसमें शामिल हैं जो ऑनलाइन ठगों की जानकारी इन तक पहुंचाते थे. गांववालों की सूझ-बूझ से पुलिस ने इस गिरोह को गिरफ्तार कर इनके रैकेट का पर्दाफाश किया है. आरोपी इनकम टैक्स ऑफिसर बन कर गाड़ी किराये पर लेकर आते थे और वारदात को अंजाम देते थे.

पुलिस ने बड़ौदामेव निवासी नगेंद्र सिंह और रोणपुर थाना निवासी कप्तान सिंह साथ ही राजगढ़ थाना निवासी नफीस के साथ थाना डीग निवासी हेमवीर और थाना खोह निवासी भीम सिंह को गिरफ्तार किया है. पुलिस इनसे गहनता से पूछताछ कर रही है. पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर धारा 419, 365 और 342 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की है.

Tags: Bharatpur News, Crime News, Income tax, Rajasthan news in hindi

Source link

Leave a Comment