Search
Close this search box.

IND vs AUS Virat Kohli and Steve Smith can break the record of Sachin Tendulkar’s most centuries | आखिरकार 10 साल बाद टूटने जा रहा है सचिन का ये रिकॉर्ड, कोहली और स्मिथ में से कोई एक मारेगा बाजी

IND vs AUS test series- India TV Hindi
Image Source : GETTY
IND vs AUS test series

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भिड़ रही है। इस सीरीज के पहले दो मुकाबलों में एकतरफा जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया को तीसरे टेस्ट में करारी हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 9 विकेट से जीत दर्ज की। अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का टिकट हासिल करने के लिए भारतीय टीम को हर हाल में सीरीज के चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराना होगा। वहीं इस मैच में क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर का एक रिकॉर्ड भी टूट सकता है।

सचिन का रिकॉर्ड हो सकता है चकनाचूर

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर सबसे ज्यादा शतकों के मामले में वैसे भी दुनियाभर के बल्लेबाजों से काफी आगे हैं। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भी मामला कुछ वैसा ही है। सचिन के नाम इस नामी सीरीज में कुल 9 शतक हैं और वो दोनों टीमों के हर एक बल्लेबाज से आगे हैं। लेकिन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले मुकाबले में उनका ये रिकॉर्ड तोड़ा जा सकता है। 

कोहली-स्मिथ में रेस

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में सचिन के इस रिकॉर्ड को तोड़ने के सबसे करीब ऑस्ट्रेलियाई महान बल्लेबाज स्टीव स्मिथ या भारत के विराट कोहली ही हैं। इस सीरीज में सबसे ज्यादा शतकों के मामले में सचिन के बाद दूसरा नाम स्टीव स्मिथ का आता है। स्मिथ के नाम भारत के खिलाफ कुल 8 टेस्ट शतक हैं। अगर वो अहमदाबाद टेस्ट में एक शतक और ठोक देते हैं तो वो सचिन की बराबरी कर लेंगे। वहीं अगर वो दोनों पारियों में शतक मारने में कामयाब हो जाते हैं तो वो सचिन को पीछे छोड़ सकते हैं। हालांकि स्मिथ की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए ऐसा काफी मुश्किल ही लगता है।

कोहली के लिए होगा मुश्किल

वहीं विराट कोहली की बात करें तो उनके लिए ये रिकॉर्ड तोड़ पाना अहमदाबाद टेस्ट में तो मुमकिन ही नहीं है। उनके नाम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल 7 सेंचुरी हैं। अगर कोहली अहमदाबाद टेस्ट की दोनों पारियों में भी अगर शतक लगा लेते हैं तो वो तेंदुलकर की बराबरी ही कर पाएंगे। वहीं विराट की भी इस सीरीज में फॉर्म बेहद खराब ही चल रही है। विराट शतक तो दूर इस सीरीज में अबतक फिफ्टी भी नहीं जड़ पाए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer